scriptHigh Alert in Mathura: कड़ी सुरक्षा के बीच लगे जय श्रीराम के नारे, पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया | Jai shri ram slogans raised at main gate of shri Krishna janmasthan | Patrika News

High Alert in Mathura: कड़ी सुरक्षा के बीच लगे जय श्रीराम के नारे, पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया

locationमथुराPublished: Dec 06, 2021 03:17:12 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

कृष्ण जन्मस्थान के मुख्य द्वार पर पहुंचे आधा दर्जन के करीब लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए तो प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए।

mathura_hirasat.jpg
मथुरा. हिंदू महासभा के पदाधिकारियों के द्वारा किए गए शाही ईदगाह मस्जिद पर जलाभिषेक के ऐलान के बाद जहां पुलिस प्रशासन पूरी सतर्कता बरते हुए हैं। वहीं कुछ हिंदूवादी लोगों ने भगवान श्रीकृष्ण जन्म स्थान के मुख्य गेट पर जय श्रीराम के नारे लगाए। पुलिस ने नारे लगा रहे पांच लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ें

High Alert in Mathura: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में हाई अलर्ट, कोने-कोने पर पुलिस की नजर

कान्हा की नगरी में छह दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद पर बाल गोपाल का अभिषेक करने का ऐलान किया था। पुलिस प्रशासन सतर्क नजर आया और शाही ईदगाह मस्जिद के इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं श्री कृष्ण जन्मस्थान के मुख्य द्वार पर पहुंचे आधा दर्जन के करीब लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए तो प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में श्री कृष्ण जन्मस्थान के मुख्य द्वार पर पुलिस बल पहुंचा और नारे लगा रहे पांच लोगों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
बताया जा रहा है कि पकड़े गए कुछ हिंदूवादी लोग हैं और कुछ करणी सेना के कार्यकर्ता भी बताए गए हैं। हिरासत में लिए गए पांच लोगों में से एक संत भी हैं जो कि थाना बरसाना क्षेत्र के बताए गए हैं।
हजारों सुरक्षाकर्मी किए गए हैं तैनात

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 8 एडिशनल एसपी, 16 डिप्टी एसपी, 50 इंस्पेक्टर, 200 सब इंस्पेक्टर, 300 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल, 3 महिला इंस्पेक्टर, 15 महिला सब इंस्पेक्टर, 80 महिला कांस्टेबल, 2 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 5 ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर, 80 ट्रैफिक कांस्टेबल, 4 कंपनी पीएसी और 2 कंपनी पैरामिलिट्री तैनात की गई है। इसके अलावा 18 स्थानों पर बैरियर लगाए गए हैं और 100 से अधिक पॉइंट पर पुलिस तैनात की गई है।
केशव के संकेत के बाद बदला माहौल!

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीते दिनों ‘मथुरा की बारी है…’ ट्वीट किया था। जिससे इलाके में हिंदू संगठन और एक्टिव हो गए हैं। उधर पुलिस को इंटेलिजेंस से पता चला है कि हिंदू संगठनों की ओर से धमकियां मिलने के बाद ईदगाह मस्जिद में आने वाले लोगों की संख्या में कई गुना बढ़ोतरी हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो