scriptयूपी: इस शहर में हिन्दू व मुस्लिम जोड़ों की एक ही पंडाल के नीचे हुई शादी, देखें वीडियो | Samoohik vivah yojna 292 couple marriage arrange by nagar nigam | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी: इस शहर में हिन्दू व मुस्लिम जोड़ों की एक ही पंडाल के नीचे हुई शादी, देखें वीडियो

Highlights

शहर के पंचायत भवन में हुआ कार्यक्रम
हिन्दू व मुस्लिम जोड़ों की एक ही पंडाल में हुई शादी
जोड़ों ने योगी सरकार को दिया धन्यवाद

मुरादाबादNov 14, 2019 / 05:11 pm

jai prakash

vivah.jpg

मुरादाबाद: गरीब परिवारों की बेटियों की शादी के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आज पंचायत भवन में नगर निगम द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें 292 जोड़ों का विवाह सम्पन्न कराया गया, इसमें 223 हिन्दू और 69 मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया गया। इन सभी को योजना एके तहत उपहार भी दिया गया।

Big News: Pollution पर लगाम लगाने के लिए लांच हुआ यह अनोखा ऐप, खासियत जानकर आप भी करेंगे तारीफ- देखें वीडियाे

ये है योजना

नगर आयुक्त संजय सिंह ने बताया कि कार्यक्रम का पूरा खर्चा सरकार द्वारा उठाया गया है। नव दम्पत्ति को उनके जीवन में उपयोग करने के लिए सामान और पंचायत भवन में खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में सरकार की ओर से प्रत्येक दुल्हन को बिछुआ, पायल, साड़ी, चुनरी, कुकर और बर्तन आदि दस हजार रुपए का उपहार दिया गया।

जंगल में युवक को इस हाल में देख लोगों की निकल गई चीख, देखें वीडियो

सरकार उठाएगी खर्चा

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मेयर विनोद अग्रवाल और शहर विधायक रितेश गुप्ता भी पहुंचे और जोड़ों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने बताया कि सरकार कि इस योजना का लाभ हर पात्र को मिल रहा है और ये कार्यक्रम लगातार जारी है। अगर कोई भी व्यक्ति अपने बेटी की शादी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है सरकार उसकी मदद करेगी।

 

Home / Moradabad / यूपी: इस शहर में हिन्दू व मुस्लिम जोड़ों की एक ही पंडाल के नीचे हुई शादी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो