scriptमंडल में गन्ना किसानों का 1143 करोड़ बकाया, दो दिन में भुगतान को लेकर अफसरों के छूटे पसीने | Sugar cane farmers payment due on mills | Patrika News
मुरादाबाद

मंडल में गन्ना किसानों का 1143 करोड़ बकाया, दो दिन में भुगतान को लेकर अफसरों के छूटे पसीने

मुख्य बातें

सीएम योगी ने 31 अगस्त तक पेमेंट कराने के दिए हैं निर्देश
अभी भी मंडल की मिलों पर है बकाया
दो दिनों में पेमेंट कराने में अफसर हो रहे हलकान

मुरादाबादAug 29, 2019 / 06:01 pm

jai prakash

ganna-kisan.jpg

UP government starts sugar cane satta for ganna kisan of UP

मुरादाबाद: गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर बकाया भुगतान अभी भी नहीं हो पाया। जबकि खुद सीएम योगी ने 31 अगस्त की अंतिम तारीख दी है। उधर किसानों ने भी भुगतान न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है। अब गन्ना अधिकारी भी पशोपेश में हैं कि आखिर इनका भुगतान कैसे हो। जिला गन्ना अधिकारी अजय सिंह के मुताबिक 77 फीसदी भुगतान हो चुका है। अब जल्द ही बाकि भुगतान भी करा दिया जाएगा।

बड़ी खबरः मोदी के इस मंत्री ने गुस्से में RTO को किया फोन, बोले- पैसे की इतनी भूख है तो मैं भिजवा दूं

किसान आन्दोलन के मूड में

यहां बता दें कि मुरादाबाद में अभी भी 1143 करोड़ रुपए गन्ना मूल्य बकाया है। और किसान मय ब्याज के भुगतान पर अड़े हैं। मुख्यमंत्री ने विभाग को 31 अगस्त डेड लाइन दी है। इससे जिला प्रशासन के भी होश उड़े हैं पर किसानों का हिसाब नहीं हो सका। किसान आंदोलन करने की तैयारी में जुट गए हैं।

बच्चा चाेर समझकर सहारनपुर में बुर्का पहने महिला की जमकर पिटाई, देखें वीडियाे

मिलों पर नहीं लिया कोई एक्शन

मंडल में बाइस चीनी मिलें हैं। इसमें सबसे ज्यादा बिजनौर जिले में हैं। मुरादाबाद जिले में भी चार मिलों का भुगतान अच्छा नहीं है। मंडल भर में हर जिले का भुगतान शत प्रतिशत करवाने के लिए गन्ना विभाग और जिला प्रशासन दोनों फेल हो गए। कमिश्नर ने डिफाल्टर चीनी मिलों के विरुद्ध एफआईआर करवाने का आदेश किया था। इस पर भी कोई एक्शन नहीं लिया।

युवक ने अपनी पत्नी से की ऐसी मांग कि उसने कर दिया मना, गुस्से में दे दिया तीन तलाक

इतना है बकाया

बिजनौर जिले में 584.48 करोड़ बकाया है। 214.92 रुपए मुरादाबाद की चार चीनी मिलों पर बकाया है। संभल जिले में 151.79 करोड़ बकाया है। 9427 लाख रामपुर का बकाया है। अधिकारी हर हाल में 31 तक पूरा पेमेंट का वादा कर रहे हैं।

Home / Moradabad / मंडल में गन्ना किसानों का 1143 करोड़ बकाया, दो दिन में भुगतान को लेकर अफसरों के छूटे पसीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो