scriptUP became colder than mountains | पहाड़ों से ज्यादा ठंडा हुआ यूपी, कई स्थानों पर कोल्ड डे अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत | Patrika News

पहाड़ों से ज्यादा ठंडा हुआ यूपी, कई स्थानों पर कोल्ड डे अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत

locationमुरादाबादPublished: Jan 15, 2024 11:03:32 am

Submitted by:

Mohd Danish

UP Weather Forecast: यूपी में पहाड़ों से ज्यादा ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई जिलों का तापमान 6 डिग्री से नीचे चला गया है।

up-became-colder-than-mountains.jpg
UP Weather Update: यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अभी इससे राहत मिलने वाली नहीं है। क्योंकि, मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को 32 जिलों में कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि वेस्ट यूपी के 25 जिले में कोल्ड वेव यानी ठंडी हवाएं लोगों को परेशान करेगी। इसके अलावा 16 जिलों में सीवियर कोल्‍ड-डे की स्थिति बनी हुई है। आने वाले 2-3 दिन में घने कोहरे से राहत मिल सकती है।
यूपी में एक या दो स्थानों पर पड़ सकता है पाला
बतादें कि मौसम विभाग ने यूपी के कई स्थानों पर घना कोहरा रहने की संभावना जताई है। कुछ स्थानों पर शीत दिवस से लेकर अति शीत दिवस (कोल्ड डे) का भी अनुमान है। इसके अलावा पश्चिम यूपी में एक या दो स्थानों पर शीत लहर चलने की संभावना है। पश्चिम यूपी में एक या दो स्थानों पर पाला भी पड़ सकता है।
इन जगहों पर शीत दिवस का रेड अलर्ट
राज्य में 15 जनवरी को पश्चमी उत्तरप्रदेश के सहारनपुर, बिजनौर, बदायूं, नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मेरठ और बुलंदशहर में शीतलहर देखने को मिली। भीमनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बदायूँ, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बागपत, सीतापुर, लखनऊ, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में घना कोहरा और शीत दिवस रहने का रेड अलर्ट जारी किया गया है। शीतलहर की वजह से यहां गलन बढ़ गई है। इसका सबसे अधिक असर बच्चों और बुजुर्गों पर पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो