scriptLIVE यूपी निकाय चुनाव: मुस्लिम क्षेत्रों में सुबह से ही जमकर बरस रहे हैं वोट, देखें video | up nagar nigam election 2017 last phase Voting Muslim areas increasing | Patrika News
मुरादाबाद

LIVE यूपी निकाय चुनाव: मुस्लिम क्षेत्रों में सुबह से ही जमकर बरस रहे हैं वोट, देखें video

यूपी निकाय चुनाव के अंतिम और तीसरे चरण में सुबह 2 घंटे में 10% प्रतिशत मतदान दर्ज, 26 जिलों में हो रहे हैं चुनाव

मुरादाबादNov 29, 2017 / 11:09 am

pallavi kumari

up nagar nigam election 2017

up nagar nigam election 2017

मुरादाबाद/संभल. यूपी नगर निकाय चुनाव का आज अंतिम चरण है। आज प्रदेश में 26 जिलो मतदान हो रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान बुधवार को साढ़े सात बजे से शुरू हो गया। इसके तहत वेस्‍ट यूपी के पांच जिलों सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद और संभल में भी लोग सुबह वोट डालने पहुंचने लगे। हालांकि, सुबह ठंड की वजह से थोड़ी भीड़ कम रही लेकिन माना जा रहा है कि दिन चढ़ने के साथ ही मतदान में तेजी आएगी। वहीं, मुरादाबाद नगर निगम दो नगर पालिकाओं के साथ ही सात नगर पंचायतों में सुबह 7:30 बजे से मतदान जारी है। पहले दो घण्टे में 10% प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। कहीं भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एक दो जगह कुछ देर के लिए ईवीएम में समस्या आयी थी।लेकिन कुछ ही देर में सही कर दी गयी। शहर के सभी मतदान केंद्रों पर ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। खबरों की मानें तो मुस्लिम इलाकों में वोटरों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।
वहीं संभल में निकाय चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है। मतदाताओं में मतदान को लेकर बेहद उत्साह नजर आ रहा है। सर्दी के बावजूद सुबह सात बजे से ही तमाम मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन लगी नजर आई। जनपद की तीन नगरपालिकाओं व पांच नगर पंचायतों सहित कुल आठ निकायों में तीन लाख 72 हजार मतदाता आज अपनी सरकार चुनेंगे। मतदान शांतिपूर्वक व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। जनपद में 15 अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है। बड़ी संख्या में पीएसी व सीआरपीएफ के जवानों को मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया। मतदान प्रभावित करने वालों के साथ सख्ती से निबटने के आदेश दिए गए हैं।
मुरादाबाद में में एक नगर निगम, दो नगर पालिकाएं और सात नगर पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है। डीएम एसएसपी ने तैयारियों का भी जायजा लिया। इसमें मुरादाबाद में महापौर पद व् पार्षद का चुनाव ईवीएम व् नगर पालिका और पंचायत का चुनाव बैलेट पेपर से होगा। नगर निगम मेयर पद के लिए 29 नवम्बर को मतदान हो रहा है। मेयर पद के लिए 13 उम्मीदवार मैदान में, 70 वार्डो के लिए 555 पार्षद उम्मीदवार मैदान में, नगर निगम में 6 लाख 23 हजार एक सो साठ मतदाता के मतदान करने की संभावना है। मतदान, 3,33,205 पुरुष मतदाता, 2,89,955 महिला उम्मीदवार करेंगी मत दान।

ये हैं निन्म जिलों के नाम जहां आज अंतिम चरण का चुनाव है…

वेस्ट यूपी के सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद, संभल के अलावा सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चंदौली, जौनपुर, मिर्जापुर बरेली, एटा , फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा और फतेहपुर, रायबरेली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो