scriptअब व्हाट्सएप पर मंगाएं बिजली का बिल, बस करना है ये काम | UPPCL Electricity bill now available on whatsapp | Patrika News
मुरादाबाद

अब व्हाट्सएप पर मंगाएं बिजली का बिल, बस करना है ये काम

बिजली के बिल के लिए अब आपको मीटर रीडर के इंतजार की जरूरत नहीं

मुरादाबादDec 29, 2017 / 10:10 am

lokesh verma

Moradabad
मुरादाबाद. बिजली के बिल के लिए अब आपको मीटर रीडर के इंतजार की जरूरत नहीं है। बस अपने एरिया के बिजली केंद्र के नंबर पर मीटर रीडिंग और पिछले बिल का फोटो खींचकर wahtsapp करना है। जी हां, पीतल नगरी उपखंड ने उपभोक्ताओं को घर बैठे बिल पहुंचाने के लिए तकनीक का सहारा लिया है। उपभोक्ता को सिर्फ व्हाट्सएप पर मीटर की रीडिंग की छोटी सी क्लिप बनाने के साथ पिछले बिल की फोटो क्लिक करके बिजली विभाग के व्हाट्स एप पर सेंड करना होगा। उसके बाद उपभोक्ता को घर बैठे बिजली का बिल मिल जाएगा। उपखंड अधिकारी ने बताया कि उपभोक्ताओं की परेशानी को दूर करने के लिए बिजली घरों पर इस व्यवस्था को लागू किया गया है।
यह भी पढ़ें
एमएस धोनी की जगह लेने को तैयार यूपी का लड़का, जूनियर क्रिकेट वर्ल्ड कप में दिखाएगा प्रतिभा

यहां बता दें कि पीतल नगरी बिजली घर से 21 हजार उपभोक्ताओं को आपूर्ति दी जा रही है। अगर आपके बिजलीघरों के उपभोक्ताओं के मीटर रीडर ने आपको बिजली का बिल नहीं दिया है तो घबराने की कोई बात नहीं है। उपभोक्ता के व्हाट्सएप पर बिल मिल जाएगा। यह व्यवस्था अभी शहर के 27 में से तीन बिजली घरों पर लागू की गई है। यह व्यवस्था पीतल नगरी उपखंड अधिकारी विशाल कंसल ने चालू की है। उनको इस व्यवस्था को चालू करने के लिए किसी अधिकारी ने निर्देश नहीं दिया है, बल्कि विशाल कंसल ने खुद ही पहल कर उपभोक्ताओं को यह सुविधा देने की पहल की है। पीतल नगरी उपखंड अधिकारी विशाल कंसल ने बताया कि गलशहीद और कटार शाहिद बिजलीघरों के 3 हजार उपभोक्ताओं को बिल नहीं मिल पा रहा था। बिल जमा नहीं होने की वजह से उपभोक्ताओं का कनेक्शन भी काट दिया जाता था। इस व्यवस्था से उपभोक्ता की परेशानी कम होगी और समय से बिजली का बिल भी जमा हो जाएगा।
वहीं स्थानीय निवासी रमेश सिंह ने बताया कि इससे हमें काफी राहत मिलेगी। कभी-कभार मीटर रीडर नहीं पहुंचता था और बिल पेंडिंग होने से कनेक्शन काट दिया जाता था। इसके साथ ही इस व्यवस्था को पूरे शहर में भी लागू करवाने की बात अब विधुत अधिकारियों द्वारा कही जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो