scriptVIDEO: मतदान बढ़ाने के लिए इस शहर में बैंड बजाने वालों ने की अनूठी पहल | Voting awareness on poling day by band team | Patrika News
मुरादाबाद

VIDEO: मतदान बढ़ाने के लिए इस शहर में बैंड बजाने वालों ने की अनूठी पहल

-चुनाव आयोग की सबसे बड़ी चुनौती मतदान प्रतिशत बढ़ाने की है
-मतदान 23 अप्रैल को तीसरे चरण में है
-मतदान जागरूकता को लेकर लोगों से अपील कर रहे हैं।

मुरादाबादApr 07, 2019 / 04:40 pm

jai prakash

moradabad

VIDEO: मतदान बढ़ाने के लिए इस शहर में बैंड बजाने वालों ने की अनूठी पहल

मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव अब अपने पूरे शबाब पर है। जिसमें पहले चरण का मतदान ग्यारह अप्रैल को है। बढ़ती गर्मी के साथ ही चुनाव आयोग की सबसे बड़ी चुनौती मतदान प्रतिशत बढ़ाने की है। इसी को लेकर अब आम लोग भी चुनाव आयोग की पहल में साथ हो चले हैं। महानगर में मतदान 23 अप्रैल को तीसरे चरण में है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर वर्ग और पेशे के लोग सामने आ रहे हैं। जिसमें शहर के शादी ब्याह में बैंड बजाने वाले भी मतदान जागरूकता को लेकर लोगों से अपील कर रहे हैं।

महिला सिपाही पर एसिड अटैक मामले में जाट महासभा की अध्यक्ष ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

लोगों को कर रहे जागरूक
शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में विजय भारत बैंड की पूरी टीम अब लोगों से मतदान जरुर करने की अपील कर रहे हैं। संचालक आलम बोले कि हम शादी ब्याह में लोगों की ख़ुशी के लिए बैंड बजाते हैं। हमें अब ज्यादा और ख़ुशी हो रही है कि हम अपने तरीके से लोगों को ये बता रहे हैं कि वे मतदान जरुर करें। उन्होंने कहा कि पहले करेंगे मतदान फिर करेंगे शादी ब्याह के काम। यही नहीं जिनके यहां बैंड बजाने जाएंगे उनसे भी कहेंगे कि पहले करें मतदान फिर और कोई काम।

मतदान बढ़ाना चुनौती
यहां बता दें कि अप्रैल की शुरुआत के साथ ही मौसम में लगातार गर्मी बढती जा रही है। जो मतदान वाले दिन और बढ़ जायेगी। ऐसे में स्थानीय प्रशासन के लिए भी मतदान प्रतिशत बढ़ाना चुनौती है। इसीलिए उसने अब निजी संगठनों को भी साथ लिया है। जिसमें लोग खुलकर सामने आ रहे हैं।

Home / Moradabad / VIDEO: मतदान बढ़ाने के लिए इस शहर में बैंड बजाने वालों ने की अनूठी पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो