पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा: Corona वैक्सीन के दुष्प्रभाव से नहीं, इस वजह से हुई थी वार्ड ब्वॉय की मौत

Highlights

- जिला अस्पताल मुरादाबाद में कोरोना वायरस का टीका लगने के बाद वार्ड ब्वॉय की मौत का मामला

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, वैक्सीन के दुष्प्रभाव से नहीं, हार्ट अटैक से हुई थी वार्ड ब्वॉय की मौत

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कोरोना वैक्सीन और सरकार पर बढ़ा लोगों का विश्वास

By: lokesh verma

Published: 18 Jan 2021, 12:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद. जिला अस्पताल मुरादाबाद में कोरोना वायरस का टीका लगने के बाद वार्ड ब्वॉय की मौत के मामले में पोस्टमार्टम के बाद चौंकाने वाला खुलाया हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट क मुताबिक, वार्ड ब्वॉय की मौत कोरोना वैक्सीन के दुष्प्रभाव से नहीं, बल्कि हार्ट अटैक आने से हुई है। जबकि परिजनों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन के दुष्प्रभाव से मौत के आरोप लगाए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कोरोना वैक्सीन और सरकार पर लोगों का विश्वास बढ़ा है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन पर सियासत: सपा सांसद का दावा, वैक्सीन में गड़बड़ी, अभी ना लगवाएं

बता दें कि मुरादाबाद जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय महिपाल की रविवार की शाम अचानक मृत्यु हो गई थी। बताया जा रहा है कि उन्होंने शनिवार को ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी। सीने दर्द और सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद रविवार को परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। डॉक्टर ने उसी वक्त परिजनों को बताया था कि मौत के लक्षण हार्ट अटैक जैसे हैं। इसलिए डॉक्टरों ने हार्ट अटैक से मौत की आशंका जताई थी। इसके बाद आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह हार्ट अटैक ही निकली।

महिपाल के परिजनों के अनुसार, शनिवार को ही उन्हें कोरोना वायरस की पहली डोज दी गई थी। इसके बाद रविवार को सीने में दर्द और सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत पर परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। महिपाल के बेटे विशाल ने बताया कि पापा को शनिवार रात से ही परेशानी थी। उन्हें रविवार सुबह 101 बुखार भी था। डॉक्टर द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद परिजन शव लेकर घर लौट गए थे। जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो सीएमओ समेत अन्य अधिकारी महिपाल सिंह के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे। बता दें कि 46 वर्षीय महिपाल सिंह जिला अस्पताल मुरादाबाद में वार्ड ब्वॉय थे। उनका परिवार टाउन हॉल स्थित सरकारी आवास में रहता है। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है।

यह भी पढ़ें- कोरोना की मार: 2020 में ताज का दीदार करने वाले पर्यटकों की संख्या में आई 76% की कमी

coronavirus
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned