scriptअजब एमपी में गजब मामला : खच्चर पैदा होने पर दे दी ग्रैंड पार्टी, 300 लोगों को न्योता देकर मनाया जश्न, जानें पूरा मामला | family given grand party to 300 people on birth of mules viral news | Patrika News
मोरेना

अजब एमपी में गजब मामला : खच्चर पैदा होने पर दे दी ग्रैंड पार्टी, 300 लोगों को न्योता देकर मनाया जश्न, जानें पूरा मामला

Azab MP Gazab MP : एंमपी के मुरैना से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां खच्चरों का जन्म होने पर सुनील ने 300 लोगों को न्योता दे दिया।

मोरेनाMay 14, 2024 / 04:14 pm

Himanshu Singh

mule pic
मध्यप्रदेश के लिए कहावत यूं ही नहीं बनी है कि ‘एमपी अजब है एमपी गजब है।’ आपने कुत्ते-बिल्ली, गाय-भैंस के जन्म होने पर खुशी मनाने की खबरें देखीं और सुनीं होंगी, लेकिन गजब तो तब हुआ जब एक परिवार ने खच्चरों के पैदा होने पर पार्टी रख दी। ऐसा मामला न तो पहले आपने सुना होगा और न ही देखा होगा। एक ऐसा ही मामला मुरैना जिले के बानमोर कस्बे के रहने वाले परिवार से सामने आया है। जहां एक परिवार ने घोड़ी के बच्चों के जन्म पर 300 से ज्यादा लोगों को न्योता दे दिया। जश्न ऐसा मनाया गया कि मानो घर के किसी बच्चे के बरहौं संस्कार का कार्यक्रम हो।
जानकारी के मुताबिक, बानमोर की खदान रोड के रहने वाले सुनील प्रजापति के परिवार के बिजनेस में घोड़ों और खच्चरों को प्रयोग में लाया जाता है। उनके पास एक और घोड़ी है। सुनील का कहना है कि अप्रैल में घोड़ी ने दो बच्चों को जन्म दिया था। उन्होंने बेहट स्थित काशी बाबा से इसको लेकर मन्नत मांगी थी और कहा था कि खच्चरों के सही-सलामत पैदा होने पर उनका जन्मोत्सव धूमधाम से मनाएंगे। जैसे ही उनकी मन्नत पूरी हुई। उन्होंने जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाया। दोनों खच्चरों का नामकरण भी हुआ है। जिसमें नर खच्चर का नाम भोला और मादा का नाम चांदनी रखा गया है।

चार बच्चों का नहीं मनाया जन्मोत्सव


सुनील प्रजापति ने अपने बच्चों भावना, निखिल, नैंसी और वेद का जन्मोत्सव नहीं मनाया। जिस वजह से जब लोगों को न्योता पहुंचा तो लोग हैरान रह गए। उनके ससुराल पक्ष के लोग झूला, खिलौना, साड़ी, पालना और अन्य सामना लेकर आए थे। सुनील ने उनका बैंड-बाजे के साथ किया।

Hindi News/ Morena / अजब एमपी में गजब मामला : खच्चर पैदा होने पर दे दी ग्रैंड पार्टी, 300 लोगों को न्योता देकर मनाया जश्न, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो