scriptमध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ने मांगी जानकारी, किस-किस जाति के हैं थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी | Minister Girraj sought information about staff posted police stations | Patrika News
मोरेना

मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ने मांगी जानकारी, किस-किस जाति के हैं थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी

वायरल वीडियो के बाद अब मंत्री जी ने अपनी विधानसभा के सभी थानों से पुलिसकर्मियों की जानकारी मांगी है जिसमें उन्होंने पुलिसकर्मियों की जाति और वो कितने समय से थाने में पदस्थ हैं पूछा है।

मोरेनाAug 18, 2020 / 04:11 pm

Shailendra Sharma

minister.jpg
मुरैना. शिवराज सरकार में राज्यमंत्री गिर्राज दंडौतिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। बीते दिनों ग्रामीणों के विरोध का वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आए कृषि राज्यमंत्री गिर्राज दंडौतिया ने पुलिसकर्मियों से जाति पूछी है। मंत्री जी ने अपनी विधानसभा के सभी थानों से जानकारी मांगी है जिसमें पूछा कि थानों में कितने सिपाही, हवलदार और एसआई हैं। वो किस-किस जाति के हैं और कितने समय से थाने में पदस्थ हैं।
मंत्री जी ने पूछी पुलिसकर्मियों की जाति
कृषि राज्यमंत्री गिर्राज दंडौतिया ने अपनी विधानसभा दिमनी के सभी थानों के पुलिसकर्मियों की जानकारी मांगी है। जानकारी मांगते हुए मंत्री दंडौतिया ने पूछा कि उनकी विधानसभा के सभी 6 थानों में कितने पुलिसकर्मी तैनात हैं। इन पुलिसकर्मियों में कितने सिपाही हैं, कितने हवलदार हैं और कितने एएसआई और कितने एसआई हैं और उनकी जातियां क्या हैं। इतना ही सभी थानों के टीआई से मंत्री जी ने ये भी जानकारी मांगी है कि कौन सा पुलिसकर्मी कितने समय से थाने में पदस्थ है। बताया जा रहा है कि मंत्री गिर्राज दंडौतिया के जानकारी मांगे जाने के बाद सभी थाना प्रभारियों ने उन्हें अपने अपने थानों के समस्त स्टाफ की जानकारी भी दे दी है।
कहीं ये उपचुनाव की तैयारी तो नहीं ?
राज्यमंत्री गिर्राज दंडौतिया के इस तरह से पुलिसकर्मियों की जानकारी मांगने के पीछे दिमनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को वजह माना जा रहा है। गिर्राज दंडौतिया दिमनी से विधायक थे और सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। अब जब दिमनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है तो गिर्राज दंडौतिया दिमनी विधानसभा से बीजेपी की टिकिट के प्रबल दावेदार हैं और चुनाव की तैयारियों में भी जुट गए हैं और चुनाव को लेकर ही उन्हें कई तरह की आशंका है जिसके कारण उन्होंने ये जानकारी मांगी है। वजह जो भी है लेकिन मंत्री जी के इस तरह से पुलिसकर्मियों की जाति पूछने और अन्य जानकारी जुटाने पर कांग्रेस को मुद्दा मिलता नजर आ रहा है।
बीते दिनों विरोध का वीडियो हुआ था वायरल
बता दें कि बीते दिनों राज्यमंत्री गिर्राज दंडौतिया को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा था और तब मंत्री जी के विरोध का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था। वायरल वीडियो दिमनी विधानसभा के दतहरा गांव का बताया गया था। वीडियो में ग्रामीण मंत्री गिर्राज दंडौतिया का विरोध करते हुए साफ नजर आ रहे थे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था।
देखें मंत्री के विरोध का वायरल वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vm1jd?autoplay=1?feature=oembed

Home / Morena / मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ने मांगी जानकारी, किस-किस जाति के हैं थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो