scriptत्योहार पर बिना सूचना गुल हो रही बिजली | Power cut | Patrika News
मोरेना

त्योहार पर बिना सूचना गुल हो रही बिजली

अघोषित कटौती से परेशान हैं आमजन

मोरेनाOct 09, 2019 / 12:49 pm

राहुल गंगवार

Power cut

Power cut

मुरैना. त्योहार आते ही बिजली कटौती शुरू हो चुकी है। पिछले चार पांच दिन से हो रही बिजली की अघोषित कटौती के चलते आमजन परेशान हैं। अभी तक कटौती होती तो उसकी पूर्व से सूचना विभाग द्वारा दी जाती थी लेकिन अब बिना सूचना के कभी भी बिजली की कटौती कर दी जाती है। इसके चलते आम लोगोंं की दिनचर्या प्रभावित हो रही है।
तीन चार दिन से सुबह के समय और एक बार दिन में बिजली की कटौती की जा रही है। इन दिनों लोग दीपावली के त्योहार की तैयारियों में जुटे हैं। ऐसे में अचानक बिजली गुल होने से परेशानी होती है। मंगलवार को दशहरा के त्योहार को लेकर लोग काम में व्यस्त थे और कंपनी ने सुबह 8.30 बजे से 9.30 तक बिजली कटौती कर दी। इस कटौती से पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, केशव कॉलोनी, गोपाल पुरा सहित शहर के अन्य हिस्से भी प्रभावित रहे। इसी तरह दोपहर में 12.30 से 1 बजे तक बिजली गुल रही।

भगवान भरोसे बिजली कंपनी : बिजली कंपनी का कार्यालय इन दिनों भगवान भरोसे चल रहा है। महाप्रबंधक आर के एस राठौर और उप महाप्रबंधक शिशिर गुप्ता का मुरैना से स्थानांतरण हो चुका है।उप महाप्रबंधक का प्रभारी बानमोर के उप महाप्रबंधक सेवा सिंह सिंघाडिय़ा पर है। उनके मोबाइल नंबर 9406902997 पर दो बार कॉल किया गया लेकिन उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

अधिकारी नहीं रहते मुख्यालय
बिजली कंपनी के अधिकांश अधिकारी कर्मचारी मुख्यालय पर नहीं रहते और ग्वालियर व आगरा से अपडाउन कर रहे हैं। कुछ टे्रंन और कुछ अनुबंधित गाडिय़ों से विभाग के डीजल फूंक रहे हंै। नियमानुसार ये गाडिय़ां कार्यालय व फील्ड के लिए हैं न कि ग्वालियर अपडाउन के लिए।स्थिति यह है कि अवकाश या कार्यालय समय से पहले या बाद में जब भी कोई बिजली कंपनी में शिकायत करने पहुंचता है तो उसको वहां कोई जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी बिजली कंपनी परिसर में नहीं मिलता। अगर अधिकारी मुख्यालय पर रहें तो लोगों के साथ साथ विभाग को भी राहत मिले।

Home / Morena / त्योहार पर बिना सूचना गुल हो रही बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो