script दिव्याग क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगी तीन राज्यों की टीम | Teams from three states will play in the disabled cricket competition | Patrika News

दिव्याग क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगी तीन राज्यों की टीम

locationमोरेनाPublished: Jan 27, 2024 11:23:02 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

- समाजसेवी डॉ के एल राठी की स्मृति में होने वाले दो दिवसीय मैंच में ट्राईसाइकिल से खेलेंगे खिलाड़ी

दिव्याग क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगी तीन राज्यों की टीम
दिव्याग क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगी तीन राज्यों की टीम
मुरैना. करुआ गांव पर स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर दिव्यांगों का मैच आयोजित किया जा रहा है। इस मैच में म प्र, तमिलनाडु, उत्तराखंड के दिव्याग खिलाडिय़ों की टीम शामिल होंगी। इन टीमों के बीच मुकावला होगा। दिव्यांग खिलाड़ी स्पोर्ट व्हीलचेयर पर बैठकर मैच खेलेंगे। जो इस मैच को अत्यंत रोमांचकारी बनाएगा। यह मैच समाजसेवी डॉ. के एल राठी की स्मृति में तीन व चार फरवरी को खेला जाएगा।
स्थानीय होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता में डॉ. विवेक राठी ने बताया कि यह मैच इसलिए कराया जा रहा है जिससे दिव्यांग बच्चों का मनोवल बढ़े और उनको यह महसूस हो कि हम भी किसी से कम नहीं हैं। वह भी क्र्रिकेट मैंच खेलकर कीर्तिमान स्थापित कर सकेते हैं। राठी ने बताया कि विजयी खिलाडिय़ों को ट्रॉफी, प्रशस्ति पत्र सहित अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे। आलंपिक खिलाड़ी कबीर सिंह भदौरिया ने बताया कि टी- 20 मैंच दो दिवसीय होगा। पहले दिन तीन फरवरी को तीन मैंच और दूसरे दिन चार फरवरी को फाइनल चौथा मैंच होगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट ग्राउंड पर अधिक से अधिक लोग पहुंचे जिससे खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ेगा। वैसे भी भीड़ को देखर खिलाडिय़ों में उत्साह का संचार होता है, जितनी अधिक भीड़ होगी, खिलाड़ी उतनी ही दमखम से खेल में प्रदर्शन करता है। इस अवसर पर दिव्यांग खिलाड़ी जंडेल धाकड़ भी मंचासीन रहा।
मुरैना में पहली बार होगा ये मैंच
मुरैना में अभी तक दिव्यांग के मैंच तो हुए हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर हुए हैं। लेकिन प्रदेशस्तरीय क्रिकेट मैंच पहली बार हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो