scriptकंटेनमेंट जोन के लोग बाहर न जाएं इसलिए रखवाए चलित शौचालय | The people in the containment zone should not go outside, so keep mobi | Patrika News
मोरेना

कंटेनमेंट जोन के लोग बाहर न जाएं इसलिए रखवाए चलित शौचालय

– पूरे शहर को ओडीएफ का नगर निगम के दावे की खुली पोल

मोरेनाMay 30, 2020 / 09:22 pm

Ashok Sharma

कंटेनमेंट जोन के लोग बाहर न जाएं इसलिए रखवाए चलित शौचालय

कंटेनमेंट जोन के लोग बाहर न जाएं इसलिए रखवाए चलित शौचालय


मुरैना. नगर निगम द्वारा शहर के पूरे वार्डों को ओडीएफ घोषित करने का ढिढोरा बहुत पहले पीटा जा चुका है लेकिन कंटेनमेंट जोन वार्ड ३६ संजय कॉलोनी में चलित शौचालय रखने पर ओडीएफ के दावे की पोल खुल गई। ओडीएफ के नाम पर तमाम पैसा भी खर्च किया जा चुका है लेकिन हकीकत में देखा जाए तो शहर में कई घर ऐसे हैं, वहां आज भी शौचालय नहीं हैं।
नगर निगम के वार्ड ३६ संयज कॉलोनी को कोरोना पॉजीटिव मरीज के मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट में पूरी तरह कफ्र्यू रहता है। इस बस्ती में न तो कोई आ सकता है और न बाहर जा सकता है। लेकिन बस्ती के करीब आधा दर्जन घर ऐसे थे, जिनके यहां शौचालय नहीं हैं, वह सुबह खुले में शौच के लिए जाने लगे तो पुलिस ने उनको रोका। यह मामला ऊपर अधिकारियों तक पहुंचा। तब वहां चलित शौचालय रखवाया गया। इस शौचालय के रखने से नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड को ओडीएफ घोषित करने के दावे की पोल खुल गई। ओडीएफ की हकीकत इस सामने आई है अगर शहर में सर्वे कराया जाए तो हर वार्ड में ऐसे परिवार मिल ही जाएंगे जिनके यहां शौचालय नहीं हैं और वह आज भी खुले में शौच को जा रहे हैं।
कथन
– वार्ड ३६ संजय कॉलोनी में चार पांच घर ऐसे हैं जिनके यहां शौचालय नहीं हैं। वह खुले में शौच को जाते थे। चूंकि कंटेनमेंट जोन के चलते पुलिस ने उनको बाहर नहीं जाने दिया तो नगर निगम से चलित शौचालय रखवाया गया है।
नीकेश अर्जुन तोमर, क्षेत्रीय पार्षद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो