scriptहरिद्वार से गंगाजल ला रहे कांवडिय़ों को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जला दिया ट्रक | Truck mounted on Kanwariyas bringing Gangajal from Haridwar | Patrika News
मोरेना

हरिद्वार से गंगाजल ला रहे कांवडिय़ों को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जला दिया ट्रक

हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे कांवडिय़ों को एक ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए जोरदार टक्कर मार दी.

मोरेनाJul 27, 2022 / 09:55 am

Subodh Tripathi

हरिद्वार से गंगाजल आ रहे कांवडिय़ों को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जला दिया ट्रक

हरिद्वार से गंगाजल आ रहे कांवडिय़ों को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जला दिया ट्रक

मुरैना. हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे कांवडिय़ों को एक ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दो कांवडिय़े गंभीर अवस्था में हैं, जबकि कुछ कांवडिय़े घायल हो गए है, लगातार हो रही इन घटनाओं से आक्रोशित लोगों ने ट्रक में आग लगा दी, मौके पर ट्रक चालक को पकड़कर भी पीटा, जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश सावन माह की शुरूआत होने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न शहरों और गांवों से कांवडिय़ों के समूह गंगाजल लेने के पैदल हरिद्वार जा रहे हैं, वे पैदल ही गंगाजल लेकर लौटते हैं, इस जल से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक कर देश में सुख समृद्धि की कामना करते हैं, इस सावन माह में ये तीसरी बड़ी घटना सामने आ रही है, हालही ग्वालियर के आधा दर्जन कांवडिय़ों की मौत भी सड़क हादसे में हो गई थी, वहीं दूसरी घटना में मेरठ में कुछ लोगों द्वारा कांवड़ पर थूक दिया था, अब तीसरी घटना में जब कांवडिय़ों पर ट्रक चढ़ा दिया, तो कांवड़ यात्रियों का आक्रोश फूट पड़ा।
ये था पूरा मामला
मध्यप्रदेश के बरैठा निवासी कांवडिय़ों का दल मंगलवार देर रात हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहा था, तभी मुरैना जिले के रिठोराकलां गांव के समीप रात 11 बजे एक ट्रक ने कांवडिय़ों को रौंद दिया, इस दुर्घटना में 3 कांवडिय़े घायल हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक को पीटा, इसके बाद उन्होंने ट्रक में आग लगा दी, जिससे आधी रात में अंधेरे में ट्रक जलता हुआ नजर आया, सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को ग्वालिय के बिरला अस्पताल में एडमिट किया गया। जानकारी के अनुसार दीपक (22) और रणवीर (25) निवासी बरैठा को सिर में गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने घायलों का उपचार करवाने के बाद शेष कांवडिय़ों को अपने गांव के लिए रवाना कर दिया है।

Home / Morena / हरिद्वार से गंगाजल ला रहे कांवडिय़ों को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जला दिया ट्रक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो