scriptकांवड़ियों की मौत पर एमपी में चक्काजाम, कांवड़ अपवित्र करने पर यूपी में हंगामा, तोडफ़ोड़ | Chakkajam on the death of Kanwariyas, sabotage to pollute the Kanwars | Patrika News
ग्वालियर

कांवड़ियों की मौत पर एमपी में चक्काजाम, कांवड़ अपवित्र करने पर यूपी में हंगामा, तोडफ़ोड़

कांवड़ यात्रा को लेकर जहां एक और मध्यप्रदेश में चक्काजाम किया गया, वहीं यूपी में हंगामें के साथ तोडफ़ोड़ की गई.
 

ग्वालियरJul 23, 2022 / 04:25 pm

Subodh Tripathi

कांवड़ियों की मौत पर एमपी में चक्काजाम, कांवड़ अपवित्र करने पर यूपी में हंगामा, तोडफ़ोड़

कांवड़ियों की मौत पर एमपी में चक्काजाम, कांवड़ अपवित्र करने पर यूपी में हंगामा, तोडफ़ोड़

ग्वालियर. कांवड़ यात्रा को लेकर जहां एक और मध्यप्रदेश में चक्काजाम किया गया, वहीं यूपी में हंगामें के साथ तोडफ़ोड़ की गई, दरअसल मध्यप्रदेश के कांवड़ यात्री हरिद्वार से गंगा जल लेकर आ रहे थे, तभी रास्ते में एक अनियंत्रित डंपर ने कांवडिय़ों को रौंद दिया, वहीं दूसरी और मेरठ में कावड़ यात्रा ककडख़ेड़ा बाईपास से गुजर रही थी, उसी दौरान किसी व्यक्ति ने थूक दिया, जिसके चलते कांवड़ यात्रियों ने अपना आपा खो दिया और कांवड़ को अपवित्र होते देखकर हंगामा शुरू कर दिया। कांवडिय़ों ने कहा कि कांवड़ पर थूकने से वह अपवित्र हो गया है, अब उसका जल चढ़ाने लायक नहीं रहा, हंगामा बढ़ता देख पुलिस फोर्स तैनात किया गया। इस मामले में सीसीटीवी के आधार पर जांच करने का आश्वासन दिया गया।

शनिवार को करीब 7 कांवडिय़ों को यूपी के हाथरस में एक डंपर ने रौंद दिया। जिससे 5 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया, इसके बाद जब सभी के शव ग्वालियर जिले के उटीला थाना इलाके के बांगीपुरा गांव लाए जा रहे थे, उसी दौरान ग्रामीणों व मृत कांवडिय़ों के परिजनों ने हंगामा करते हुए बड़ागांव खुरैरी में सभी शवों को सड़कर पर रखकर चक्काजाम कर दिया, बताया जा रहा है कि यूपी सरकार द्वारा मृतक कावडिय़ों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है।

हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर आ रहे 7 कांवड़ियों को एक तेज रफ्तार डंपर ने रौंद दिया। इस घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई है।

उत्तरप्रदेश के हाथरस के सादाबाद थाना क्षेत्र के हाथरस-आगरा मार्ग पर बढ़ार चौराहे के पास यह घटना शुक्रवार देर रात को हुई है। रात के अंधेरे में गंगाजल लेकर लौट रहे शिव भक्तों के जत्थे में तेज रफ्तार डंपर घुस गया। इस घटना में मौके पर ही 5 कांवड़ियों की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल थे, जिसमें से एक ने आगरा मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


बताया जा रहा है कि यह कांवड़ियों का जत्था मध्यप्रदेश के ग्वालियर के थाना उटीला के अंतर्गत आने वाले गांव बागी खुर्द से हरिद्वार गया था। वहां से गंगाजल लेकर जत्था वापस ग्वालियर लौट रहा था। हादसे की सूचना मिलते ही हाथरस के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। एडीजी आगरा राजीव कृष्ण व डीआईजी अलीगढ़ समेत एसपी विकास कुमार वैद्य भी मौके पर पहुंच गए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cmxge

Home / Gwalior / कांवड़ियों की मौत पर एमपी में चक्काजाम, कांवड़ अपवित्र करने पर यूपी में हंगामा, तोडफ़ोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो