script‘SANJU’ MOVIE REVIEW: कुर्सी छोड़ हिल भी नहीं पा रहे सिनेमाघरों में दर्शक, फिल्म को मिले 4 स्टार ! | sanju movie review in hindi | Patrika News
मूवी रिव्यू

‘SANJU’ MOVIE REVIEW: कुर्सी छोड़ हिल भी नहीं पा रहे सिनेमाघरों में दर्शक, फिल्म को मिले 4 स्टार !

फिल्म की कहानी एक्टर संजय दत्त के लाइफ पर आधारित है।

Jun 29, 2018 / 02:11 pm

Amit Singh

sanju moview review

sanju moview review

 

आर्यन शर्मा

डायरेक्शन-एडिटिंग : राजकुमार हिरानी
स्टोरी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स : राजकुमार, अभिजात जोशी

सिनेमैटोग्राफी :एस. रवि वर्मन

स्टार कास्ट : रणबीर कपूर, परेश रावल, विकी कौशल, दीया मिर्जा, सोनम कपूर, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, बोमन इ्र्ररानी, जिम सरभ, करिश्मा

निर्देशक राजकुमार हिरानी ने ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्नाभाई’, ‘३ इडियट्स’ और ‘पीके’ सरीखी बेहतरीन फिल्में इंडस्ट्री को दी है। अब उन्होंने अपने दोस्त और अभिनेता संजय दत्त की लाइफ को ‘संजू’ मूवी के जरिए पर्दे पर उतारा है। फिल्म में संजय के रोल में रणबीर कपूर माइंड ब्लोइंग लगे हैं। फिल्म में न सिर्फ बाप-बेटे के रिश्ते की गहराई है, बल्कि दोस्ती और साहस की कहानी भी है।

 

माधुरी ही नहीं इस अरबपति की पत्नी के प्यार में पागल थे संजय, ड्रग्स की लत के कारण गई थी छोड़कर, सड़क पर चीख-चीख कर रोए थे

 

sanju

स्क्रिप्ट
कहानी संजय दत्त (रणबीर) को पांच साल की जेल की सजा की खबर से शुरू होती है। इसके बाद संजय अपनी जिंदगी पर किताब लिखवाने के लिए फेमस राइटर विन्नी रॉय (अनुष्का शर्मा) से मिलता है और अपनी कहानी बताना शुरू करता है। इसमें संजू को ड्रग्स की लत, पिता से नाराजगी, मां की मौत, दोस्ती, गर्लफ्रेंड, टेरेरिस्ट होने का आरोप लगना, जेल जाना आदि घटनाओं को शामिल किया गया है।


एक्टिंग

रणबीर का अभिनय असाधारण है। उन्होंने संजू के किरदार को वास्तव में जीया है। उनके हाव-भाव, बोलने का अंदाज, हेयरस्टाइल सब संजू से मेल खाते हैं। पहले से आखिरी फ्रेम तक वह संजू ही लगे हैं। सुनील दत्त के रोल में परेश रावल शानदार हैं। दोस्त कमली की भूमिका में विकी ने लाजवाब एक्टिंग की है। दीया मिर्जा, मनीषा, अनुष्का शर्मा, सोनम, बोमन ईरानी, जिम सरभ ने बढिय़ा काम किया है।

sanju

डायरेक्शन

राजकुमार का डायरेक्शन अमेजिंग है। फिल्म में बहुत-से ऐसे पल आते हैं, जो इमोशनल कर देते हैं। स्क्रीनप्ले वेल क्राफ्टेड है। इसमें राजकुमार और अभिजात ने संजू की लाइफ की अलग-अलग स्टेज और सिलसिलेवार घटनाओं को रोचक ढंग से दर्शाया है। बैकग्राउंड स्कोर जबरदस्त है। गीत-संगीत भी बढिय़ा है। सिनेमैटोग्राफी और लोकेशंस अट्रैक्टिव हैं।

sanju

क्यों देखें

रीयल रॉकस्टार रणबीर, संजय की कंट्रोवर्शियल लाइफ और राजू का डायरेक्शन खास है। आखिर में असल संजय दत्त की एंट्री सोने पे सुहागा है। हालांकि किसी भी तरह की कंट्रोवर्सी से बचने के लिए संजय की जिंदगी के कई पहलुओं को फिल्म में नहीं दिखाया है। कुल मिलाकर फिल्म भावनात्मक और मजेदार है, जो रुलाती है तो हंसने का मौका भी देती है। लिहाजा इस इमोशनल ड्रामा को देखा जाना चाहिए।

 

Home / Entertainment / Movie Review / ‘SANJU’ MOVIE REVIEW: कुर्सी छोड़ हिल भी नहीं पा रहे सिनेमाघरों में दर्शक, फिल्म को मिले 4 स्टार !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो