scriptमाधुरी ही नहीं इस अरबपति की पत्नी के प्यार में पागल थे संजय, ड्रग्स की लत के कारण गई थी छोड़कर | sanjay dutt love affaires in bollywood | Patrika News

माधुरी ही नहीं इस अरबपति की पत्नी के प्यार में पागल थे संजय, ड्रग्स की लत के कारण गई थी छोड़कर

Published: Jun 29, 2018 08:43:35 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

माधुरी दीक्षित के साथ संजय अफेयर की चर्चांओं का माहोल भी बी टाउन में काफी गमरमाया हुआ था।

sanjay dutt movie sanju

sanjay dutt movie sanju

आखिर इंतजार खत्म हो गया। संजय दत्त के फैन्स के लिए आज का दिन बेहद खास है वजह आज संयज दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ रिलीज हो गई। फिल्म का नाम सामने के साथ ही संजय के जीवन के वो पन्ने भी खुलने लगे जिसके बारे में सिर्फ वो ही जानते थे। संजय का जीवन रोमांस, थ्रिलर, इमोशन और एक्शन से भरा हुआ है। शायद यही एक वजह है कि राजकुमार हिरानी ने उनके जीवन पर फिल्म बनाने के बारे में सोचा था। आज हम आपको उकने जीवन के एब ऐसे शख्स के बारे में बताने जा हरे हैं। जो संजय दत्त की बचपन की दोस्त होने के साथ ही उनका पहला प्यार भी रही। ये कोई आम इंसान नहीं है बल्कि एक अबरपति बिजनेस मैन की पत्नी है। हम बात कर रहे हैं टीना मुनीम की। बता दें कि एक वक्त था जब टीना मुनीम और संजय का अफेयर काफी सुर्खियों में रह। टीना ही नहीं माधुरी दीक्षित के साथ ही उनके अफेयर की चर्चांओं का माहोल भी बी टाउन में काफी गमरमाया हुआ था।

sanjay dutt movie sanju

टीना संजय की पहली गर्लफ्रेंड रहीं :
टीना और संजय दत्त ने एक साथ फिल्म ‘रॉकी’ में काम किया था। ये संजय की डेब्यू फिल्म होने के साथ ही टीना भी उनकी पहली गर्लफ्रेंड थीं। टीना और संजय एक दूसरे के बचपन के दोस्त होने के साथ ही एक-दूसरे को बेइंतहां प्यार करते थे। फिल्म ‘संजू’ में टीना के रोल में सोनम कपूर नजर आ रही हैं।

सुनील दत्त ने दोनों के प्यार को देख फिल्म ‘रॉकी’ बनाई:
संजय दत्त और टीना के प्यार के बारे में संजय के पिता सुनील दत्त और मां नरगिस को पता था। सुनील ने उनके प्यार को देखकर ‘रॉकी’ फिल्म बानने के बारे में सोचा। ये फिल्म बॉक्स आॅफिस पर जबरदस्त हिट रही थी। यही नहीं इसके बाद टीना ने फैसला किया कि वह संजय के साथ ही फिल्मों में काम करेंगी। जिसके बाद उन्होंने उन फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे, जिन्होंने बाद में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।

नशे की लत की वजह से टीना ने छोड़ा संजय को:
बता दें कि संजय बहुत कम उम्र में ही ड्रग और एल्कोहल एडिक्ट हो गए थे। उनके ऐसे वक्त में भी टीना ने उनका पूरा साथ दिया। यही नहीं टीना ने उनको हर कदम पर संभाला और समझाया। लेकिन जब लाख समझाने पर भी संजय नहीं सुधरे तब टीना ने उनसे दूर होने का कठिन फैसला लिया। टीना, संजय को हमेशा के लिए छोड़कर चली गईं। इसके बाद तो संजय का हाल और भी बुरा हो गया। वह ये गम सहन नहीं कर पा रहे थे और वह पूरी तरह से टूट गए थे।

sanjay dutt movie sanju

22 मई की वो डरावनी रात:
संजय 22 मई, 1982 की वो डरावनी रात को याद कर आज भी रोते हैं। इस रात उनका पहला प्यार यानी टीना उन्हें हमेशा के लिए छोड़कर चली गई थीं। उनके जाने के का गम संजय को इस कद्र सता रहा था कि उन्हें खुद का भी होश नहीं था। 22 मई की रात को वह अपने पाली हिल स्थित घर के बाहर पहुंचे और अपनी 22 बोर राइफल से फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज से पड़ोसी डर के मारे अपने-अपने घर से बहार निकल आए। उनकी ये हालत देखकर हर कोई हैरान था। नशे में होने की वजह से वह लड़खड़ा रहे थे। उनके हाथ से खून निकल रहा था।

बीच सड़क पर बैठ कर चीख-चीखकर रोए थे संजय:
संजय सड़क पर ही चीख-चीखकर रोने लगे। बोले- ‘आप सब मुझसे डर क्यों रहे हैं। मैं ड्रग एडिक्ट नहीं हूं। मैंने ड्रग्स लेना छोड़ दिया है।’ उनका ये हाल टीना की वजह से हुआ था। टीना की यादें उन्हें डरा रही थीं। टीना के जाने से वो अकेले पड़ गए थे। लोगों ने कहा था, ‘वो मंजर डरा देने वाला था।’ बात यहां तक पहुंच गई थी कि पड़ोसियों ने पुलिस को कॉल कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो