#GIS_2016: सरप्राइज निवेश से निवेशकों को चौंका देगी सरकार

#GIS_2016: सरप्राइज निवेश से निवेशकों को चौंका देगी सरकार

अफसरों की कोशिश होगी समिट में ही हो जाएं करार...


इंदौर. ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट (जीआईएस) में इस बार सरकार कुछ सरप्राइज निवेश की तैयारी में है। अफसरों की तैयारी है कि समिट के मुख्य आयोजन के दौरान कुछ बड़े निवेशक तत्काल निवेश की घोषणा करें और करार हो सकें।
ग्लोबल समिट के दौरान हर बार एमओयू साइन होते रहे लेकिन उनमें से करीब 14 प्रतिशत ही पूरे हो पाए।
इसे ध्यान में रख समिट में अब रुचि (इनटेंट ऑफ इंटरेस्ट) बुलाए जाते, इस बार एग्रो बिजनेस, फूड प्रोसेसिंग यूनिट के साथ ही सीमेंट प्लांट, टेक्सटाइल व डिफेंस सेक्टर में बड़े-बड़े प्लांट की रुचि के ऑफर मिले हैं। इंदौर को लेकर कई प्रस्ताव आए हैं। इनमे से कुछ प्रस्ताव पर करार किया जा सकता है।

उद्योग विभाग व ट्राइफेक के वरिष्ठ अफसर इस बार अलग तरह की तैयारी में हंै। चूंकि किसी तरह के निवेश प्रस्ताव का दावा नहीं है इसलिए अफसर समिट में सरप्राइज की पॉलिसी पर काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कई उद्योगपति अचानक निवेश का प्रस्ताव रखेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर तुरंत करार कर सभी को चौंकाया जाएगा। कुछ उद्योगपतियों से भी इस तरह की चर्चा हो चुकी है।

55 लाख के 200 कैमरों से होगी निगरानी
तीन दिनों तक शहर में होने वाली वीवीआईपी की आवाजाही को लेकर पुलिस और खुफिया विभाग कोई चूक करना नहीं चाह रहा है। सुरक्षा के लिए समिट स्थल ब्रिलियंट कनवेशन सेंटर (बीसीसी) के आसपास, प्रदर्शनी स्थल पर विशेष हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए जा रहे हैं। बीसीसी में पहले से कैमरे लगे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें हटाकर हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए हैं। 22 और 23 अक्टूबर तक इस क्षेत्र में होने वाली हर हरकत को कैद करने के लिए 200 आईपी और 7 डोम कैमरे लगाए जा रहे हैं। कुछ कैमरे बापट चौराहे पर भी लगाए गए हैं।

baba ramdev and  Ruia with 370 VIP guests will com

प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे उद्योग मंत्री
सीएम शुक्रवार से तीन दिन इंदौर में रहेंगे। इंदौर आकर एयरपोर्ट से सीआईआई की नेशनल काउंसिल की बैठक में जाएंगे। आवास योजना की आधारशीला व प्रदर्शनी व विजयश्री प्रिंटर्स की यूनिट का शुभारंभ निरस्त किया। प्रदर्शनी का शुभारंभ उद्योग मंत्री शुक्ल और प्रभारी मंत्री जयंत मलैया करेंगे।

यह भी पढ़ें: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : किआ से करार को बेकरार सरकार

मेहमानों को पायनेपल रबड़ी संग चॉकलेट कुल्फी
22 और 23 अक्टूबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) से एक दिन पहले बायपास पर अंबर गार्डन में होने वाले सीईओ कॉनक्लेव में शामिल होने वाले मेहमानों को मालवी और राजस्थानी व्यंजनों के अलावा कांटिनेंटल और इटेलियन फूड भी परोसे जाएंगे। इस कॉनक्लेव में देश-विदेश की बड़ी कंपनियों के 110 सीईओ शामिल होंगे। शनिवार को शुरू होने वाली समिट से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उद्योगमंत्री राजेंद्र शुक्ल सभी के मुलाकात कर उनके मन टटोलेंगे। अंबर गार्डन में होने जा रहे इस अहम डिनर को समिट का सबसे अहम हिस्सा माना जा रहा है। इस डिनर में ही तय हो जाएगा कि इस बार समिट में कितने निवेश की घोषणा होगी। इस डिनर में मेहमानों को लजीज भोजन कराने की जिम्मेदारी सयाजी होटल को सौंपी गई है।

जानकारी अनुसार देशी-विदेशी मेहमानों को खाने में ड्राय फ्रूट पंजीरी, पायनेपल रबड़ी और गुजराती आलू, आठ तरह की बाटी के साथ-साथ मालवा की प्रसिद्ध व्यंजन परोसे जाएंगे। चॉकलेट कुल्फी और आम पाक सहित आठ तरह की मिठाई के अलावा 4 तरह के जूस भी विशेष रूप से तैयार किए जाएंगे। विदेश से आने वाले मेहमानों की सुविधा को ध्यान में रखकर कांटिनेंटल, मेक्सिकन और इटेलियन फूड भी होंगे।
brilliant convention centre


खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned