43 लाख की धोखाधडी करने वाला टिकट चेकर गिरफ्तार

43 लाख की धोखाधडी करने वाला टिकट चेकर गिरफ्तार

Arun lal Yadav | Updated: 08 Aug 2019, 11:31:56 AM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

टिकट चेकर बीआर वैद्य पिछले कई सालों से नकदी में घोटाले कर रहे थे।


पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. सेंट्रल रेलवे में 43 लाख रुपए का गबन करने वाले एक टिकट चेकर को मंगलवार को सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने गिरफ्तार कर लिया है। टिकट चेकर बीआर वैद्य पिछले कई सालों से नकदी में घोटाले कर रहे थे। सेंट्रल रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घोटाला सामने आने के बाद वैद्य को निलंबित कर दिया गया था और बाद में उन्हें मार्च 2018 में सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया। इससे पहले 15 दिसंबर, 2017 को प्रमुख दंड आरोप पत्र जारी किया गया था।
बता दें कि अतिरिक्त किराया टिकट (ईएफटी) राशि एकत्र करने के लिए रसीद पुस्तकें जारी करता है। जिसमे गोलमाल करते हुए वैद्य ने घोटाला किया। अधिकारी ने बताया कि हम अभी तक उससे करीब 28 लाख रुपए नहीं वसूल पाए हैं। उसे गिरफ्तार किया गया है आगे पैसे की रिकवरी के बारे में कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह राशि हम उनकी सेवानिवृत्ति लाभ निधि से काट लेंगे। सूत्रों ने का कहना है कि वैद्य की पत्नी जो खुद एक टिकट-चेकर हैं अपने पति के इन गलत कामों के बारे में अनजान थी। अपने बचाव में वैद्य ने कहा कि उनके माता-पिता अस्वस्थ थे, जिसके चलते वे आर्थिक परेशानी में थे इसीलिए उन्होंने यह कार्य किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned