script73 स्टेशनों पर लगाई जाएंगी डेढ़ हजार बेंच | 73 thousand stations to be installed | Patrika News
मुंबई

73 स्टेशनों पर लगाई जाएंगी डेढ़ हजार बेंच

यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए सेंट्रल रेलवे का अहम फैसला

मुंबईJul 19, 2019 / 09:08 pm

Arun lal Yadav

mumiba parikat

73 स्टेशनों पर लगाई जाएंगी डेढ़ हजार बेंच

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. स्टेशनों पर ट्रेन के इंतजार में खड़े लोगों को सुविधा के लिए सेंट्रल रेलवे नेे अपने 73 स्टेशनों पर डेढ़ हजार बेंच लगाने का निर्णय लिया है। यह बेंच सेंट्रल और हॉर्बर लाइन स्टेशनों पर लगाई जाएंगी। इसमें तीन तरह की बेंच होंगी। एक 10 लोगों के बैठने के लिए, दूसरी चार लोगों के बैठने के लिए और तीसरी चार लोगों के बैठने के लिए, जो बैकलेस (पीछे का हिस्सा नहीं होगा) होगी।
भीड़भाड़ के समय कई बार लोगों को ट्रेन में चढऩे के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। इसमें गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चों को परेशानी होती है। ऐसे में यात्रियों को सुविधा देने के लिए सेंट्रल रेलवे ने यह कदम उठाया है। लंबे समय से यात्री संगठन स्टेशनों पर बेंच सुविधा बढ़ाने की मांग कर रहे थे। मिली जानकारी अनुसार अब तक 246 कुर्सिंयां लगाई गई हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम महिला और दिव्यांग डिब्बों के सामने कुर्सियां लगाने को प्राथमिकता दे रहे हैं।
अधिकारी ने बताया कि कई स्थानों पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए बेंच लगाई गई हैं। सीएसएमटी में कुल 80 बेंच लगेंगी, जिनमें से 10 लगा दी गई हैं। इसी तरह लंबी दूरी की ट्रेनों के लिए हजारों लोगों की भीड़़ वाले लोकमान्य टिलक टर्मिनस के लिए 100 बेंच दी गई हैं।
प्रमुख स्टेशनों पर बेंचों की संख्या
स्टेशन मंजूर बेंच लगाई गईं बेंच
सीएसएमटी 80 10
लोकमान्य टिलक टर्मिनस 100 0
कल्याण 61 0
डोंबिवली 30 0
दिवा 30 0
पनवेल 30 5

Home / Mumbai / 73 स्टेशनों पर लगाई जाएंगी डेढ़ हजार बेंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो