scriptशाहरुख खान के दिल्ली जाने के बाद समीर वानखेडे फंसे, आर्यन खान केस के गवाह का चौंकाने वाला दावा | Aryan khan case Shahrukh Khan meets NCB officials after Sameer Wankhede Sam Dsouza traped | Patrika News
मुंबई

शाहरुख खान के दिल्ली जाने के बाद समीर वानखेडे फंसे, आर्यन खान केस के गवाह का चौंकाने वाला दावा

Shahrukh Khan Meets NCB officials in Delhi: गवाह ने दावा किया कि बॉलीवुड किंग शाहरुख खान 7 नवंबर 2021 को दिल्ली स्थित एनसीबी के विशेष जांच दल के कार्यालय में गए थे।

मुंबईMay 28, 2023 / 04:52 pm

Dinesh Dubey

shahrukh_khan_and_sameer_wankhede.jpg

शाहरुख खान और समीर वानखेड़े

Sameer Wankhede Aryan Khan Case: मुंबई एनसीबी (नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का नाम पिछले कुछ दिनों से भ्रष्टाचार के आरोपों और गिरफ्तारी की तलवार लटकने के कारण सुर्खियों में है। आईआरएस अधिकारी वानखेड़े ने कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग पार्टी मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। इस कार्रवाई के बाद वानखेडे रातों-रात चर्चा में आ गए।
हालांकि, कुछ ही महीनों में हालात बदल गए हैं और कभी आर्यन को गिरफ्तार करने वाले वानखेडे खुद गंभीर आरोपों से घिर गए। कहा जा रहा है कि एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेडे को अभी सिर्फ बॉम्बे हाईकोर्ट के संरक्षण की वजह से सीबीआई ने गिरफ्तार नहीं किया है। इस बीच, इस हाईप्रोफाइल ड्रग मामले के गवाह सैम डिसूजा (Sam Dsouza) ने नए आरोप लगाकर हलचल मचा दी है।
यह भी पढ़ें

एक तस्वीर और फेल हो गई 18 करोड़ की डील… आर्यन खान मामले में ऐसे फंसे समीर वानखेड़े


‘मुझ पर बयान बदलने का दबाव’

जानकारी के मुताबिक, डिसूजा ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका में उन्होंने कहा है कि उन पर आर्यन खान मामले में अपना बयान बदलने का दबाव बनाया जा रहा है। इतना ही नहीं सैम डिसूजा ने आर्यन खान मामले में समीर वानखेडे की जांच करने वाली वरिष्ठ एनसीबी अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई वाली एनसीबी विजिलेंस टीम पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

‘शाहरुख ने की NCB अधिकारियों के साथ मीटिंग’

डिसूजा ने दावा किया कि बॉलीवुड किंग शाहरुख खान 7 नवंबर 2021 को दिल्ली स्थित एनसीबी के विशेष जांच दल के कार्यालय में गए थे। उस वक्त शाहरुख खान और एनसीबी के अधिकारियों के बीच बातचीत हुई थी। इसके बाद मुझ पर समीर वानखेडे को फंसाने का दबाव डाला गया।

‘ज्ञानेश्वर सिंह ने मांगी रिश्वत’

सैम डिसूजा ने दावा किया है कि एनसीबी अधिकारियों और शाहरुख खान के बीच हुई बैठक का गवाह खुद उसका दोस्त है। इसके बाद समीर वानखेडे को 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में फंसाने की साजिश रची गई। इतना ही नहीं एनसीबी अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह ने आर्यन खान मामले से मेरा नाम हटाने के लिए मुझसे 15 लाख की रिश्वत मांगी थी।

सैम को कोर्ट से नहीं मिली राहत

इस बीच, सैम डिसूजा ने गिरफ्तारी की कार्यवाही से सुरक्षा की मांग करते हुए हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। हालांकि, कोर्ट ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया। लिहाजा अब डिसूजा अग्रिम जमानत के लिए सेशन कोर्ट का रुख कर सकते हैं।
मालूम हो कि सैम डिसूजा ने ही एनसीबी अधिकारियों को कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग पार्टी के बारे में खबर दी थी। उसके बाद समीर वानखेडे के नेतृत्व में एनसीबी द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। 3 अक्टूबर 2021 को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किए गए आर्यन खान को 25 दिन जेल में बिताने के बाद 28 अक्टूबर 2021 को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। बाद में एनसीबी ने भी आर्यन खान को ‘क्लीन चिट’ दे दी।

Home / Mumbai / शाहरुख खान के दिल्ली जाने के बाद समीर वानखेडे फंसे, आर्यन खान केस के गवाह का चौंकाने वाला दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो