scriptBitcoin Ponzi Scheme 6600 Crores fraud ED arrested woman from Mumbai | 'बिटकॉइन पोंजी स्कीम' से महाठगी, जुटाए 6600 करोड़, ED ने महिला को किया गिरफ्तार | Patrika News

'बिटकॉइन पोंजी स्कीम' से महाठगी, जुटाए 6600 करोड़, ED ने महिला को किया गिरफ्तार

locationमुंबईPublished: Dec 19, 2023 08:03:12 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Bitcoin Ponzi Scheme: आरोपियों ने निवेश के नाम पर लोगों से बिटकॉइन के रूप में लगभग 6,600 करोड़ रुपये एकत्र किए थे।

bitcoin_scheme.jpg
बिटकॉइन फ्रॉड
Bitcoin Fraud in Mumbai: बिटकॉइन के जरिये निवेश के नाम पर हजारों करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 'बिटकॉइन पोंजी स्कीम' के प्रमोटरों के खिलाफ हालिया छापेमारी के बाद एक महिला को गिरफ्तार किया है। इस दौरान ईडी ने तीन लक्जरी कारें और आभूषण जब्त किए हैं। कथित तौर पर 'बिटकॉइन पोंजी स्कीम' के जरिए निवेशकों से 6,600 करोड़ रुपये से अधिक की राशि एकत्र की गई थी।
अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में सिम्पी भारद्वाज उर्फ सिम्पी गौड़ को 17 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था. अगले दिन गौड़ को मुंबई में विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 26 दिसंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। ईडी वेरिएबल पीटीई लिमिटेड और 'गेन बिटकॉइन पोंजी स्कीम' व अन्य के खिलाफ जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

कोरियन व्लॉगर ‘केली’ से महाराष्ट्र में बदसलूकी, जबरन गले लगाने की कोशिश की, देखें वीडियो

महाराष्ट्र और दिल्ली पुलिस ने कंपनी और सिम्पी भारद्वाज, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज जैसे प्रमोटरों और कई एमएलएम (मल्टी-लेवल मार्केटिंग) एजेंटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।
ईडी ने कहा कि पुलिस शिकायतों में यह आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने निवेश के नाम पर लोगों से बिटकॉइन के रूप में लगभग 6,600 करोड़ रुपये एकत्र किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो