scriptDevendra Fadnavis on Sanjay Raut says i do not answer fools statement | महाराष्ट्र: ‘मैं मूर्खों को जवाब नहीं देता’, संजय राउत के बयान पर भड़के फडणवीस, जानें पूरा मामला | Patrika News

महाराष्ट्र: ‘मैं मूर्खों को जवाब नहीं देता’, संजय राउत के बयान पर भड़के फडणवीस, जानें पूरा मामला

locationमुंबईPublished: Jan 16, 2024 05:15:48 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Sanjay Raut: संजय राउत ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे को मिलिंद देवड़ा को राज्यसभा सांसद बनाने का आदेश मिला है।

sanjay_raut_and_devendra_fadnavis.jpg
संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस
Devendra Fadnavis शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर उस जगह पर नहीं बन रहा है, जहां बाबरी मस्जिद थी। उद्धव ठाकरे गुट के नेता राउत ने कहा कि 'मंदिर वहीं बनाएंगे' का नारा देने वाली बीजेपी हकीकत नहीं बता रही है कि राम मंदिर विवादित जमीन से तीन किलोमीटर दूर बनाया जा रहा है।
राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अयोध्या जाकर देख लीजिए, जिस स्थान पर राम मंदिर का निर्माण होना था, वहां वास्तव में मंदिर नहीं बन रहा है। विवादित स्थल से 4 किमी की दूरी पर राम मंदिर का निर्माण चल रहा है। राउत ने दावा किया कि विवादित जगह अब भी वैसी ही है।
यह भी पढ़ें

शिवसेना जॉइन करने के बाद मिलिंद देवड़ा का छलका दर्द, कहा- कभी नहीं सोचा था कि कांग्रेस छोड़ूंगा, भावुक हूं

संजय राऊत के इस बयान पर बीजेपी नेता व महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। आज मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, जिन लोगों का राम मंदिर आंदोलन में कोई योगदान नहीं है, वे कुछ भी आरोप लगाकर खुद हंसी का पात्र बन रहे हैं। करोड़ों हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं। अब तो उद्धव सेना को हिंदू समुदाय का अपमान करना बंद करना चाहिए।
संजय राउत के बयान की निंदा करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "मेरा यह फलसफा है कि मैं मूर्खों को जवाब नहीं देता लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे हिंदुओं का अपमान करना बंद करें। आपका राम जन्मभूमि के आंदोलन में कोई योगदान नहीं है। उद्धव ठाकरे जी की सेना इस प्रकार से बातें करके करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रही है जोकि गलत है।"
मंगलवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राउत ने सनसनीखेज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को दिल्ली और एक बड़े उद्योगपति के दबाव के कारण मिलिंद देवड़ा को अपनी पार्टी में शामिल करना पड़ा। राउत ने यह भी दावा किया कि शिंदे को देवड़ा को राज्यसभा भेजने का भी आदेश आया हुआ है।
मालूम हो कि मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा रविवार को कांग्रेस छोड़कर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए। चर्चा है कि कांग्रेस हाईकमान ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। यह भी कहा जा रहा है कि मुंबई में कांग्रेस नेताओं से रिपोर्ट भी मांगी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो