scriptMaha News: यहां दिखावे की होती है करवाई , कुछ ही मिनटों में फिर से जम जाती है महिफलें। | maha News: no strict action on dance baar in maharashtra | Patrika News
मुंबई

Maha News: यहां दिखावे की होती है करवाई , कुछ ही मिनटों में फिर से जम जाती है महिफलें।

बार माफियाओं ( Dance baar woner)ने कानून को ताक पर रखकर खुलेआम सारे प्रतिबंधित( restriction) कार्य करते हुए बिंदास कानून की धज्जियाँ ( Breaking low) उड़ाते हैं। जब कोई समाजिक संस्था(Socieal) या कोई भी सामाजिक व्यक्ति इनके खिलाफ आवाज उठता है तब दिखावें के लिए पुलिस कार्यवाही करती है और छापेमारी(Action) के कुछ दिनों बाद ही फिर से सारे काम धंधे सुरु हो जाते है और फिर से महफ़िल जम जाती है।

मुंबईJan 30, 2020 / 02:01 pm

Ramdinesh Yadav

Maha News: यहां दिखावे की होती है करवाई , कुछ ही मिनटों में फिर से जम जाती है महिफलें।

Maha News: यहां दिखावे की होती है करवाई , कुछ ही मिनटों में फिर से जम जाती है महिफलें।

मुंबई (उल्हासनगर) – वर्ष 2005 में तत्काली अघाड़ी सरकार ने भले ही डांस बार पर पाबन्दी ला दी हो लेकिन मुंबई और इसके आसपास के शहरों में डांस बार जैसे तैसे चल रहे हैं । इन इलाकों में रातें रंगीन होती ही है। पुलिस की करवाई के बाद भी कोई ख़ास अंतर नहीं दिखता। इस पर एक रिपोर्ट मुम्बईसे सटे उल्हासनगर क्षेत्र से।
विट्ठलवाड़ी पोलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले श्रीराम सिनेमा और श्रीराम चौक परिसर में कुल 6 डांस बार जो लाइव ऑरकेस्ट्रा के नाम से देर रात तक या कहे की सुबह के 3 – 4 बजे तक चलते है, यहाँ बार माफियाओं ने कानून को ताक पर रखकर खुलेआम सारे प्रतिबंधित कार्य करते हुए बिंदास कानून की धज्जियाँ उड़ाते हैं। जब कोई समाजिक संस्था या कोई भी सामाजिक व्यक्ति इनके खिलाफ आवाज उठता है तब दिखावें के लिए पुलिस कार्यवाही करती है और छापेमारी के कुछ दिनों बाद ही फिर से सारे काम धंधे सुरु हो जाते है और फिर से महफ़िल जम जाती है। तकरीबन 2 साल पहले भी इन होटलों पर छापेमारी करके डांस बार मे मौजूद ताहखनो का पता चला था और महानगर पालिका द्वारा इन गुप्त ताहखनो को तोड़ा गया था, लेकिन आज सब के सब फिर से कार्यरत है।
Maha News: यहां दिखावे की होती है करवाई , कुछ ही मिनटों में फिर से जम जाती है महिफलें।

नियम के अनुसार स्कूल या धार्मिक स्थान से100 मीटर की दूरी पर बियर बार या दारू की वाइन शॉप नही होनी चाइये, लेकिन इस परिसर में देख सकते है कि इन 6 डांस बार के 50 मीटर के दायरे में 4 धार्मिक अनुष्ठान है, साई वशनशाह दरबार, श्री कपालेश्वर महादेव मंदिर, साईबाबा मंदिर और धेमाराम धर्म स्थल। भगवती वाइन्स शॉप को लगकर ही साईबाबा मंदिर है, और रोड़ के दूसरी तरफ होटल राखी है।काफी समय से कुछ सामाजिक कार्यकर्ता और कानूनी जानकार इन विषयों पर पुलिस के आला अधिकारियों से पत्र व्यवहार कर रहे है, फिर भी ये सारे धंधे कैसे चल रहे हैं यह भी एक सवालिया निशान खड़ा होता हैं।

ज़ोन-४ के अधिकार क्षेत्र में होटल राख़ी, गोल्डन गेट, एंजेल बार, 90 डिग्री मधुर पैलेस, एप्पल बार और होटल किरण (100 डेज), एक लाइन से है देर रात चलने के कारण यहाँ आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले लोगों का जमावड़ा रहता है यहाँ पर बार बालाएं छोटे छोटे तंग कपड़ो में अश्लीलता का प्रदर्शन करते हुए और अश्लील गानों पर ठुमके लगते हुए लोगों को रिझाने के काम करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो