scriptसरपंच का पद 14 लाख… उपसरपंच का पद 4 लाख… महाराष्ट्र के औरंगाबाद में IPL की तरह लगी बोली | Maharashtra Aurangabad gram panchayat poll bidding sarpanch post for Rs 14 lakhs dy sarpanch post for Rs 4 lakhs | Patrika News
मुंबई

सरपंच का पद 14 लाख… उपसरपंच का पद 4 लाख… महाराष्ट्र के औरंगाबाद में IPL की तरह लगी बोली

Maharashtra Aurangabad News: औरंगाबाद जिले के शेलुद गांव की ग्राम पंचायत के लिए बोली लगाने का मामला सामने आया है। यहां सरपंच व उपसरपंच पद पाने के लिए प्रत्याशियों की तरफ से वोट नहीं बल्कि नोट का इस्तेमाल किया गया।

मुंबईJan 29, 2023 / 07:54 pm

Dinesh Dubey

voters.jpg

प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र (Maharashtra News) के औरंगाबाद (Aurangabad Gram Panchayat Election) जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी की तरह सरपंच चुनाव के लिए उम्मीदवार न केवल तय हुए, बल्कि विजयी भी हुए। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब राज्यभर में इसकी चर्चा शुरू हो गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, औरंगाबाद जिले के शेलुद गांव की ग्राम पंचायत के लिए बोली लगाने का मामला सामने आया है। यहां सरपंच व उपसरपंच पद पाने के लिए प्रत्याशियों की तरफ से वोट नहीं बल्कि नोट का इस्तेमाल किया गया। एक तरह से यहां लोकतांत्रिक प्रक्रिया का मजाक बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

फिर विवादों में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री, संत तुकाराम महाराज के अपमान का आरोप, गरमाई राजनीति

खबरों के मुताबिक, यहां सरपंच, उप-सरपंच और सदस्यों के पदों को पैसों की बोली लगाकर बेचा गया। सरपंच का पद साढ़े चौदह लाख (14.50 लाख) में बिका, जबकि उपसरपंच का पद 4 लाख में तय हुआ। इसके साथ ही 70 हजार से 2 लाख रूपये में सदस्य पद की बोली लगी। इसके लिए बकायदा गांव के मंदिर के सामने ग्राम सभा बुलाई गई और ग्राम पंचायत के पदों की नीलामी की गई।
आरोप है कि यहां ग्राम पंचायत के निर्विरोध चुनाव में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। हालांकि गांव के नए सरपंच ने नीलामी के आरोपों को गलत बताया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ग्रामीणों ने नीलामी की बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया है।
https://youtu.be/aJslA8n4KFg

Home / Mumbai / सरपंच का पद 14 लाख… उपसरपंच का पद 4 लाख… महाराष्ट्र के औरंगाबाद में IPL की तरह लगी बोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो