scriptMaharashtra: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- MVA सरकार ने जल्दबाजी में जारी किए 400 आदेश, हो रही है जांच | Maharashtra: Big statement of Deputy CM Devendra Fadnavis, said- MVA government issued 400 orders in haste, investigation is going on | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- MVA सरकार ने जल्दबाजी में जारी किए 400 आदेश, हो रही है जांच

महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम देंवेद्र फडणवीस ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि महाविकास अघाड़ी सरकार ने अपने अंतिम दिनों के दौरान 400 फैसले लिए हैं। फडणवीस ने कहा कि नई शिंदे-बीजेपी सरकार राज्य के खजाने पर अनावश्यक बोझ से बचने के लिए जल्दबाजी में लिए गए फैसलों की समीक्षा कर रही है।

मुंबईJul 26, 2022 / 09:52 pm

Siddharth

deputy_cm.jpg

Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने मंगलवार को एक बड़ा खुलासा किया है। देवेंद्र फड़णवीस ने बताया कि महाविकास अघाड़ी सरकार ने अपने अंतिम दिनों के दौरान 400 फैसले लिए और बजटीय आवंटन से पांच गुना ज्यादा कोष बांट दिया है। ये आदेश मुख्य रूप से अलग-अलग विकास संबंधित कार्यो के लिए कोष आवंटन से संबंधित थे। उन्होंने कहा कि शिवसेना और तीन दलीय सरकार की वैधता संदेह के घेरे में थी।
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि शिंदे-बीजेपी की सरकार जल्दबाजी में लिए गए फैसलों की समीक्षा कर रही है ताकि सरकारी खजाने पर गैर जरूरी बोझ नहीं पड़े। अगर हम आदेशों को लागू करते हैं तो सरकारी खज़ाने पर गैर जरूरी बोझ पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

Nagpur Traffic Police: ट्रैफिक पुलिस की दादागिरी, कार टोइंग का विरोध करने पर एक शख्स को जमकर पीटा; वीडियो हुआ वायरल

बता दें कि पिछले महीने शपथ लेने के बाद से ही सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस अलग-अलग विभागों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं और महाविकास अघाड़ी सरकार की ओर से जारी कई आदेश को रोक दिया गया है। इस फैसले ने ठाकरे नीत शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को नाराज किया है। इन तीनों दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे कर रहे थे।
विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे से अनुरोध किया है कि वह सभी सरकारी फैसलों पर मनमानी रोक न लगाएं। इस तरह के चल रहे कई विकास कार्य रुक जाएंगे। वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब पिछली सरकार ने पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया था तो सरकारी आदेश जारी करना उचित नहीं था। महाविकास अघाड़ी सरकार अल्पमत में थी और उसे ऐसे जल्दबाजी में फैसले नहीं लेने चाहिए थे। इसलिए हम इन सभी फैसलों की समीक्षा कर रहे हैं और मेरिट के आधार पर अनुमति दे रहे हैं।
बता दें कि 21 जून को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत कर दी थी जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने 29 जून को सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को शपथ ली थी।

Home / Mumbai / Maharashtra: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- MVA सरकार ने जल्दबाजी में जारी किए 400 आदेश, हो रही है जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो