scriptभिवंडी में विधायक की मौजूदगी में लॉक डाउन की धज्जी उड़ी, भीड़ ने उड़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक | Maharashtra: FIR against SP activiist in Bhiwandi | Patrika News
मुंबई

भिवंडी में विधायक की मौजूदगी में लॉक डाउन की धज्जी उड़ी, भीड़ ने उड़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक

कानून को ठेंगा दिखाने वाले समाजवादी पार्टी (SP) के छह कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है। 10 से 15 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। खास यह कि विधायक (MLA) रईस शेख (Rais Shaikh) के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

मुंबईApr 05, 2020 / 11:03 pm

Basant Mourya

भिवंडी में विधायक की मौजूदगी में लॉक डाउन की धज्जी उड़ी, भीड़ ने उड़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक

भिवंडी में विधायक की मौजूदगी में लॉक डाउन की धज्जी उड़ी, भीड़ ने उड़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक

भिवंडी. कोरोना (Covid-19) की रोकथाम के लिए घोषित लॉक डाउन और कफ्र्यू (Curfew) के बीच राशन वितरण के लिए जुटाई गई भीड़ को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। शांतिनगर पुलिस (Police) ने भिवंडी (Bhiwandi) पूर्व के विधायक और मुंबई मनपा के नगरसेवक की मौजूदगी में लगभग दो हजार से अधिक महिलाओं की भीड़ इक_ा करने वाले सपा के 6 कार्यकर्ताओं सहित 10-15 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सपा कार्यकर्ता जुबेर शेख, रियाज आजमी, अमान पठान, आफताब अंसारी और इस्माईल रंगरेज को आरोपी बनाया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधायक रईस शेख भी लपेटे में आ सकते हैं। सहायक पुलिस निरीक्षक मुक्ता फडतरे की ओर से दर्ज कराए गए मामले की जांच एएसआई माली कर रहे हैं।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक यहां के खंडूपाड़ा स्थित तैयब मस्जिद के पास शनिवार शाम भिवंडी पूर्व (Bhiwandi East) के सपा विधायक और मुंबई मनपा के नगरसेवक रईस शेख के करीबियों गरीबों व मजदूरों के लिए राशन वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें दो हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। अनियंत्रित भीड़ की खबर मिलने पर भिवंडी पूर्व विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक नितिन कौसडीकर और शांतिनगर पुलिस की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मौके पर पहुंचीं।
विधायक के इशारे पर कार्यक्रम, पुलिस का भूमिका पर सवाल
पुलिस उपायुक्त (DCP) राजकुमार शिदें ने बताया कि जमावबंदी लागू होने के बावजूद कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। अधिकांश लोगों ने मास्क भी नहीं पहना था। सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन भी लोग नहीं कर रहे थे। सूत्रों का दावा है कि कार्यक्रम विधायक के इशारे पर आयोजित किया गया था। बावजूद इसके स्थानीय पुलिस ने विधायक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया, जिस पर आश्चर्य जताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो