scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सरकार बनाने का नया फॉर्मूला तय! शिंदे खेमे को 6 कैबिनेट और एक डिप्टी सीएम का पद दे सकती है बीजेपी | Maharashtra: Formula on Formation Govt by BJP and Rebel MLAs | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सरकार बनाने का नया फॉर्मूला तय! शिंदे खेमे को 6 कैबिनेट और एक डिप्टी सीएम का पद दे सकती है बीजेपी

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार का जाना लगभग तय माना जा रहा है। दरअसल खबर है कि शिवसेना से बागी हुआ शिंदे खेमे बीजेपी के साथ सरकार बना सकता है। खबरें हैं कि इसे लेकर बातचीत का दौर शुरू है।

मुंबईJun 28, 2022 / 12:32 pm

Subhash Yadav

Eknath Shinde Claims We will win 200 seats in next Assembly polls

CM एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा

मुंबई: शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से राहत फिलहाल मिली हुई है। इन सब के बीच चर्चा है कि शिंदे गुट भाजपा के साथ सरकार बना सकता है। हालांकि इसे लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। दोनों तरफ से अभी फॉर्मूले पर मंथन हो रहा है। माना जा रहा है कि नई सरकार में शिंदे खेमे से छह कैबिनेट मंत्री और एक डिप्टी सीएम सहित बड़ा मंत्रालय दिया जा सकता है।
महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर अगर शिंदे और बीजेपी में अगर फॉर्मूले पर बात बनती है तो बीजेपी के कोटे से 18 कैबिनेट, 10 राज्यमंत्री सहित 28 मिनिस्टर हो सकते हैं। शिंदे खेमे से छह लोगों को कैबिनेट में मंत्री बनाया जा सकता है और छह राज्यमंत्री बन सकते हैं। शिंदे खेमे को डिप्टी सीएम सहित बड़ा मंत्रालय दिया जा सकता है। शिंदे खेमे और बीजेपी में बात बनती है या नहीं यह तो जल्द पता चल जाएगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमला

गौर हो कि शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे के पास अभी 40 विधायक है। जिसके मद्देनजर उन्हें बीजेपी छह कैबिनेट और छह राज्यमंत्री का पद दे सकती है। दूसरी तरफ गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे बागियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं।
महाराष्ट्र में बीजेपी ने भी अपने सभी विधायकों को मुंबई और आसपास के इलाकों में रहने के निर्देश दिए हैं। जिससे फ्लोर टेस्ट की स्थिति बनने पर सभी उपस्थित रह सकें। हालांकि बीजेपी खुद फ्लोर टेस्ट की मांग करते हुए राज्यपाल से संपर्क नहीं करने वाली है।
वहीं बागी हुए विधायकों को डिप्टी स्पीकर के अयोग्य ठहराने वाले नोटिस पर जवाब 12 जुलाई को देना है। पहले 27 जून तक जवाब देना था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसपर रोक लगा दी। जिसके बाद उन्होंने यह समय सीमा बढ़ाकर 12 जुलाई की शाम 5.30 बजे कर दी है।

Home / Mumbai / Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सरकार बनाने का नया फॉर्मूला तय! शिंदे खेमे को 6 कैबिनेट और एक डिप्टी सीएम का पद दे सकती है बीजेपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो