scriptMaharashtra Minister Portfolios allotment Ministries divided among the new ministers in shinde government | Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी | Patrika News

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

Maharashtra Minister Portfolios Eknath Shinde Government Portfolios: राधाकृष्ण विखे पाटिल राजस्व मंत्रालय के साथ डेयरी विकास और पशुपालन मंत्रालय के लिए जिम्मेदार होंगे। सुधीर मुनगंटीवार को वन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय का प्रभार दिया गया है। जबकि चंद्रकांत पाटिल को उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्रालय के साथ संसदीय कार्य मंत्रालय सौंपा गया है।

मुंबई

Published: August 14, 2022 05:43:39 pm

Maharashtra Eknath Shinde Cabinet Allocation Of Portfolios Announced: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार के मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा आखिरकार हो गया है। रविवार शाम को मंत्रियों के पोर्टफोलियो के आवंटन की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने पास शहरी विकास, पर्यावरण, अल्पसंख्यक, परिवहन, आपदा प्रबंधन विभाग को रखा है।
Distribution of portfolios of ministers in Maharashtra
महाराष्ट्र में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा
जबकि राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। जबकि वरिष्ठ बीजेपी नेता व बीजेपी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्रालय की कमान दी गई है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोप

राधाकृष्ण विखे पाटिल राजस्व मंत्रालय के साथ डेयरी विकास और पशुपालन मंत्रालय संभालेंगे। सुधीर मुनगंटीवार को वन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय का प्रभार दिया गया है। जबकि चंद्रकांत पाटिल को उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्रालय के साथ संसदीय कार्य मंत्रालय सौंपा गया है।
विजय कुमार गावित को आदिवासी मंत्रालय, गिरीश महाजन को ग्रामीण विकास और पंचायत राज के साथ चिकित्सा शिक्षा विभाग दिया गया है। गुलाबराव पाटिल को जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग सौंपा गया है। दादा भूसे को बांध और खनन का जिम्मा सौंपा गया है। जबकि संजय राठौड़ को खाद्य एवं औषधि प्रशासन दिया गया। सुरेश खाडे को श्रम विभाग और उदय सावंत को उद्योग मंत्रालय दिया गया है।
शिंदे गुट में उदय सावंत को उद्योग मंत्रालय दिया गया है, जबकि तानाजी सावंत को सार्वजनिक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग दिया गया है। अब्दुल सत्तार कृषि मंत्रालय देखेंगे और दीपक केसरकर को स्कूली शिक्षा मंत्री और मराठी भाषा विभाग दिया गया है। संदीपान भुमरे को रोजगार गारंटी योजना सौंपी गई है, वहीं सार्वजनिक निर्माण, खाद्य और नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय को रवींद्र चव्हाण को सौंपा गया है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीते मंगलवार को अपने दो सदस्यीय कैबिनेट का विस्तार किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 41 दिनों के बाद 18 मंत्रियों को अपने कैबिनेट में शामिल किया। नए मंत्रियों में नौ शिवसेना के बागी गुट के जबकि नौ बीजेपी के हैं। जबकि अगले महीने फिर से शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार होने की खबर है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

5G IN INDIA: टेक्नोलॉजी के नए युग का आगाज, PM मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब 10 गुना होगी इंटरनेट स्पीड5G IN INDIA: इन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेगी 5G सर्विस, देखिये पूरी लिस्टIAEA में भारत ने चला ऐसा दाव, चीन ने पीछे खींचे अपने कदम, दुनिया कर रही तारीफगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानमैच के बाद टैनिस कोर्ट में भिड़े खिलाड़ी, जमकर हुई गाली-गलौज, सामने आया मारपीट का VIDEOयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.