scriptमहाराष्ट्र में MPSC और सीईटी परीक्षा एक ही दिन! उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने किया बड़ा ऐलान | Maharashtra MPSC and BEd CET exam on same day Higher Education Minister Chandrakant Patil made big announcement | Patrika News

महाराष्ट्र में MPSC और सीईटी परीक्षा एक ही दिन! उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने किया बड़ा ऐलान

locationमुंबईPublished: Aug 17, 2022 06:00:48 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra MPSC And B.ed CET Exam Update: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा और बीएड सीईटी की परीक्षा एक ही दिन होने से छात्रों में काफी भ्रम की स्थिति थी। बीएड और महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा राज्यभर में 21 अगस्त से शुरू हो रही है।

Chandrakant Patil on MPSC B.ed CET Exam date

उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने किया बड़ा ऐलान

MPSC And B.ed CET Exam News: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की और बीएड सीईटी परीक्षा एक ही दिन होने से लाखों अभ्यर्थी चिंतित है। इस बीच महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने परीक्षार्थियों को एक विकल्प दिया है। बताया गया है कि दोनों परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को तिथि के संबंध में एक विकल्प दिया जाएगा। जिससे वह दोनों परीक्षा में शामिल हो सके।
मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में 21 अगस्त को एमपीएससी और बीएड सीईटी की परीक्षा आयोजित की गयी है. जिससे छात्रों के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई थी। लेकिन अब परीक्षार्थियों की चिंताओं को दूर करते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।
यह भी पढ़ें

Thane: जिम में हुई सियासी लड़ाई! बीजेपी-एनसीपी कार्यकर्ताओं के भिड़ंत का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा और बीएड सीईटी की परीक्षा एक ही दिन होने से छात्रों में काफी भ्रम की स्थिति थी। एमपीएससी यानी महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा राज्यभर में 21 अगस्त को है। जबकि बीएड सीईटी परीक्षा 21 अगस्त से शुरू होकर तीन दिन तक चलेगी।
परीक्षार्थियों के मन में यह डर था कि कहीं एक ही दिन दोनों महत्वपूर्ण परीक्षाओं के होने से उन्हें किसी एक परीक्षा को छोड़नी ही पड़ेगा। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योकि सरकार ने इसका हल निकाल लिया है। उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने कहा है कि दोनों परीक्षाओं के उम्मीदवारों को तारीख के संबंध में एक विकल्प दिया जाएगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग काम कर रहा है। किसी भी परीक्षार्थी को नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो