scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बात | Maharashtra Political Crisis: Aaditya Thackeray Attacks Rebel MLAs | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बात

महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई में घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं। शिवसेना के बागी विधायकों की अयोग्यता नोटिस को लेकर सोमवार को सुनवाई हुई। जहां डिप्टी स्पीकर के नोटिस को 11 जुलाई तक सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। इन सब के बीच अब आदित्य ठाकरे आक्रामक हो गए हैं।

मुंबईJun 28, 2022 / 10:35 am

Subhash Yadav

Aaditya Thackeray Attacks Shinde Govt, Ask whos is Real CM?

आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे को मनाने की तमाम कोशिशें नाकाम हुई हैं। यह सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव और केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसी बीच अब आदित्य ठाकरे आक्रामक हो गए हैं। उन्होंने बागियों को लेकर एक बयान में कहा कि अगर उन्हें हराया नहीं तो मेरा नाम आदित्य नहीं।
शिवसेना में बगावत के बीच आदित्य लगातार पार्टी के नेताओं से मिल रहे हैं। इससे पहले सोमवार को कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे आदित्य ने बागियों को ललकारा है। उन्होंने कहा कि अगर थोड़ी भी शर्म बची है तो इस्तीफा दो और चुनाव जीत कर दिखाओ। वे बोले कि बागियों को हराया नहीं तो आदित्य नाम बदल लूंगा। राज्य के सियासी संकट पर बीजेपी की नजर है। हालांकि वह अभी वेट एंड वॉच की भूमिका में है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमला

गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से शिंदे गुट को बड़ी राहत मिली हुई है। शिवसेना के पास मौजूदा समय में विधायकों की पर्याप्त संख्या नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि बागी गुट, बीजेपी या फिर राज्यपाल खुद ही फ्लोर टेस्ट करने के लिए कह सकते हैं। इससे पहले खबर यह भी आई थी कि उद्धव ठाकरे दो बार इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन एनसीपी चीफ शरद पवार ने उन्हें रोक लिया।
दूसरी तरफ बागी एकनाथ शिंदे गुट के दीपक केसरकर का कहना है कि हम शिवसेना और बीजेपी की सरकार चाहते हैं। राज्य में अगर अच्छी सरकार आएगी तो अच्छा काम होगा। खबर यह भी सामने आ रही है कि भाजपा सीधे राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग करने के लिए संपर्क नहीं करेगी।

Home / Mumbai / Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो