scriptMaharashtra Political Crisis: असम पहुंचे शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा, कहा-हमारे साथ 40 विधायक | Maharashtra Political Crisis: Eknath Shinde Claims 40 MLAs with him | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Political Crisis: असम पहुंचे शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा, कहा-हमारे साथ 40 विधायक

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे असम के गुवाहाटी विधायकों के साथ पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही शिंदे ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि उनके साथ 40 विधायक हैं।

मुंबईJun 22, 2022 / 09:06 am

Subhash Yadav

eknath-shinde.jpg

Eknath Shinde

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ सूरत से असम के गुवाहाटी पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि हमारे साथ 40 विधायक हैं। कहा जा रहा है कि इसमें शिवसेना के 33 और 7 निर्दलीय विधायकों का समावेश है। शिंदे ने यह भी कहा कि मैंने बाला साहेब की शिवसेना नहीं छोड़ी है।
दूसरी तरफ खबरें आ रही हैं कि शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों के साथ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं और एमवीए की सरकार को गिरा सकते हैं। हालांकि एकनाथ ने इससे साफ मना किया है। सूरत एयरपोर्ट पर शिंदे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बाला साहेब ठाकरे के हिंदुत्व का हम पालन कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। हमनें बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना को नहीं छोड़ा है और न ही छोड़ेंगे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के सामने रखी डिमांड- बीजेपी से करें गठबंधन, वर्ना टूट जाएगी शिवसेना

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राज्य में जारी सियासी घमासान के बीच सीएम उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे की फोन पर बात हुई है। जहां शिंदे ने मुख्यमंत्री से बीजेपी के साथ गठबंधन करने और एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने की सलाह दी है। लेकिन इस पर सीएम ने क्या कहा इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इन सब के बीच आज दोपहर एक बजे कैबिनेट मीटिंग होने जा रही है। मुख्यमंत्री ने यह अर्जेंट बैठक बुलाई है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौर हो कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग के कारण बीजेपी ने पांचो सीट पर जीत हासिल की है जो कि एमवीए सरकार के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। एनसीपी और शिवसेना ने दो-दो सीटें जीती है। जबकि कांग्रेस ने एक सीट हासिल की है और एक सीट पर उसे हार का सामना करना पड़ा है।

Home / Mumbai / Maharashtra Political Crisis: असम पहुंचे शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा, कहा-हमारे साथ 40 विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो