scriptMaharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल | Maharashtra Politics: A rebel Shiv Sena MLA has a big claim, says 12 MPs will soon join the Shinde camp | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में मचे सियासी हलचल के बीच बुधवार को शिवसेना के एक बागी विधायक गुलाब राव पाटिल ने बड़ा दावा किया है। गुलाब राव पाटिल ने कहा कि शिवसेना के 18 में से 12 सांसद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे खेमे के साथ जल्द आ रहे हैं। दूसरी तरफ, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सांसद भावना गवली को लोकसभा में शिवसेना के चीफ व्हिप के पद से हटा दिया है।

मुंबईJul 06, 2022 / 10:37 pm

Siddharth

Shiv Sena Attacks CM Eknath Shinde and Rebel MLAs in Saamana

CM एकनाथ शिंदे और बागियों पर शिवसेना ने फिर साधा निशाना

महाराष्ट्र में सियासी हलचल शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को जल्द तगड़ा झटका लग सकता है। बुधवार को शिवसेना के एक बागी विधायक ने दावा किया कि शिवसेना के 18 सांसदों में से 12 जल्द ही एकनाथ शिंदे खेमे से जुड़ सकते है। विधायक ने ये दावा तब किया है जब शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से समर्थन देने की अपील की है।
महाराष्ट्र के जलगावं जिले में अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिवसेना के बागी विधायक गुलाब राव पाटिल ने कहा कि शिंदे खेमा पार्टी का गौरव बहाल करेगा। शिंदे खेमे के पास 55 में से 40 विधायक हैं और 18 में से 12 सांसद हमारे साथ आ रहे हैं। फिर पार्टी किसकी हुई? मैंने पार्टी के 4 सांसदों से मुलाकात की है। हमारे साथ 22 पूर्व विधायक भी हैं। बता दें कि गुलाब राव पाटिल महाविकास अघाड़ी ठाकरे सरकार में मंत्री रह चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटाया

पाटिल ने कहा कि मैंने सत्ता के लिए पार्टी नहीं छो़ड़ी बल्कि सत्ता छोड़ी है जबकि हम मंत्री थे। एक नहीं, बल्कि आठ मंत्रियों ने पार्टी छोड़ी, इसका मतलब है कि हम हमारी शिवसेना को बचाना चाहते हैं। इससे पहले मंगलवार को मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने भी उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी भेजी थी। इसमें राहुल शेवाले ने बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से समर्थन देने की अपील की थी। राहुल शेवाले ने कहा कि मुर्मू आदिवासी हैं और समाज में उनका महती योगदान है।
शिवसेना ने लोकसभा में चीफ व्हिप बदला

बुधवार को उद्धव ठाकरे ने राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का चीफ व्हिप नामित किया है। शिवसेना के संसदीय दल के नेता संजय राउत ने संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी को लिखी गई चिट्ठी में पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी है। गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। भावना गवली उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से बीजेपी के साथ गठबंधन करने का सुझाव दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो