scriptMaharashtra Politics: A rebel Shiv Sena MLA has a big claim, says 12 MPs will soon join the Shinde camp | Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल | Patrika News

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में मचे सियासी हलचल के बीच बुधवार को शिवसेना के एक बागी विधायक गुलाब राव पाटिल ने बड़ा दावा किया है। गुलाब राव पाटिल ने कहा कि शिवसेना के 18 में से 12 सांसद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे खेमे के साथ जल्द आ रहे हैं। दूसरी तरफ, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सांसद भावना गवली को लोकसभा में शिवसेना के चीफ व्हिप के पद से हटा दिया है।

मुंबई

Updated: July 06, 2022 10:37:42 pm

महाराष्ट्र में सियासी हलचल शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को जल्द तगड़ा झटका लग सकता है। बुधवार को शिवसेना के एक बागी विधायक ने दावा किया कि शिवसेना के 18 सांसदों में से 12 जल्द ही एकनाथ शिंदे खेमे से जुड़ सकते है। विधायक ने ये दावा तब किया है जब शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से समर्थन देने की अपील की है।
cm_shinde.jpg
Uddhav Thackeray and Eknath Shinde
महाराष्ट्र के जलगावं जिले में अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिवसेना के बागी विधायक गुलाब राव पाटिल ने कहा कि शिंदे खेमा पार्टी का गौरव बहाल करेगा। शिंदे खेमे के पास 55 में से 40 विधायक हैं और 18 में से 12 सांसद हमारे साथ आ रहे हैं। फिर पार्टी किसकी हुई? मैंने पार्टी के 4 सांसदों से मुलाकात की है। हमारे साथ 22 पूर्व विधायक भी हैं। बता दें कि गुलाब राव पाटिल महाविकास अघाड़ी ठाकरे सरकार में मंत्री रह चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटाया

पाटिल ने कहा कि मैंने सत्ता के लिए पार्टी नहीं छो़ड़ी बल्कि सत्ता छोड़ी है जबकि हम मंत्री थे। एक नहीं, बल्कि आठ मंत्रियों ने पार्टी छोड़ी, इसका मतलब है कि हम हमारी शिवसेना को बचाना चाहते हैं। इससे पहले मंगलवार को मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने भी उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी भेजी थी। इसमें राहुल शेवाले ने बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से समर्थन देने की अपील की थी। राहुल शेवाले ने कहा कि मुर्मू आदिवासी हैं और समाज में उनका महती योगदान है।
शिवसेना ने लोकसभा में चीफ व्हिप बदला

बुधवार को उद्धव ठाकरे ने राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का चीफ व्हिप नामित किया है। शिवसेना के संसदीय दल के नेता संजय राउत ने संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी को लिखी गई चिट्ठी में पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी है। गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। भावना गवली उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से बीजेपी के साथ गठबंधन करने का सुझाव दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM के आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईवेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.