scriptMaharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ‘सामना’ में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्स | Maharashtra Politics: Did Sanjay Raut Write Column in Saamana from Jail? ED to Investigate | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ‘सामना’ में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्स

शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दरअसल रविवार को सामना में छपे लेख को लेकर ईडी एक्शन मोड़ में है। सवाल यह उठ रहा है कि क्या संजय राउत ने ईडी की हिरासत से ये कॉलम लिखा है? जांच एजेंसी अब उन्हें इस मामले में पूछताछ करेगी।

मुंबईAug 08, 2022 / 09:57 am

Subhash Yadav

Sanjay Raut

बागी 12 सांसदों को अयोग्य ठहराने की मांग, राउत ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

Maharashtra Politics: शिवसेना नेता संजय राउत की हिरासत आज खत्म हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय आज उन्हें फिर कोर्ट में पेश करेगी। दूसरी तरफ संजय राउत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राउत का एक कॉलम रविवार को सामना में छपकर आया है। जिसके बाद सवाल यह उठ रहा है कि क्या राउत ने जेल से इसे लिखा है। इस मामले के बाद अब खबर है कि ईडी मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे कॉलम को लेकर राउत की जांच करने जा रही है।
वहीं रिपोर्ट के अनुसार ईडी के अफसरों का कहना है कि शिवसेना नेता संजय राउत जेल में रहते हुए कॉलम नहीं लिख सकते सकते हैं। अगर वे लिखना चाहते हैं तो अदालत से इसकी परमिशन लें। फिलहाल उन्हें ऐसी कोई इजाजत नहीं दी गई है। राउत फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग के केस की जांच को लेकर ईडी की हिरासत में हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: मुंबई को आर्थिक राजधानी किसनें बनाया.. ED की कस्टडी से संजय राउत ने लिखा सामना में लेख; पढ़ें डिटेल्स

गौर हो कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट के सामने यह दावा किया है कि उन्हें कथित 1.17 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का पता चला है जो पूर्व में सामने आए 1.06 करोड़ से अलग है। जांच एजेंसी इस बात का भी पता लगाएगी की राउत ने यह कॉलम लिखा है या नहीं। साथ ही इससे उनका लेना-देना है या नहीं।
उल्लेखनीय है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने सामना में संपादकीय के माध्यम से गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी पर हमला बोला था। राज्यपाल ने अपने एक भाषण में कहा था कि गुजराती और मारवाड़ी लोग जब तक मुंबई में हैं इसे आर्थिक राजधानी का दर्जा प्राप्त है। साथ ही उन्होंने कहा था कि गुजराती-मारवाड़ी अगर चले गए तो तो मुंबई में पैसा नहीं बचेगा।
राउत ने कॉलम में महाराष्ट्र के राज्यपालके बयान को लेकर सवाल खड़े किये थे। उन्होंने कहा था कि ‘महाराष्ट्र के स्वाभिमान से किसी ने खेल किया तो मराठी माणुस भड़क उठता है। यह इतिहास है। इसी बीच ईडी आज राउत को कोर्ट में पेश करेगी। माना जा रहा है कि ईडी के अधिकारी कोर्ट से उनकी हिरासत बढाए जाने की मांग कर सकते हैं।

Home / Mumbai / Maharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ‘सामना’ में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो