scriptMaharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर अजित पवार ने सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा | Maharashtra Politics: NCP Leader Ajit Pawar Attacks Shinde Govt on Cabinet Expansion | Patrika News

Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर अजित पवार ने सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

locationमुंबईPublished: Aug 07, 2022 02:06:15 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर विपक्ष हमलावर है। इसी कड़ी में एनसीपी नेता अजित पवार ने अब शिंदे सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार इसलिए नहीं हो पा रहा है क्योंकि दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिली है।

Ajit Pawar Attacks Shinde Govt on Cabinet Expansion

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर अजित पवार ने सरकार पर साधा निशाना

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में एक तरह सियासी बयानबाजी हो रही है तो दूसरी तरफ मंत्रिमंडल का विस्तार न होने के कारण शिंदे सरकार पर विपक्ष हमलावर है। राज्य में नई सरकार का गठन हुए एक महीने से अधिक का समय बीत गया है लेकिन कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है। इसी बीच एनसीपी नेता अजित पवार ने मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सूबे में तब तक कैबिनेट का विस्तार नहीं होगा जब तक दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिल जाती है।
अजित पवार ने कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी को लेकर शिंदे सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लिए 36 दिन से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है। बावजूद इसके मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है। वे बोले कि मंत्रिमंडल का विस्तार तब तक नहीं होगा जब तक उन्हें दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिल जाती है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: कैबिनेट विस्तार में देरी और सचिवों के अधिकार को लेकर विपक्ष ने बोला सरकार पर हमला, CMO ने कही ये बात

पवार ने कहा कि मैं सूबे के राज्यपाल, सीएम और डिप्टी सीएम से मुलाकात कर जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए कहूंगा। साथ ही महाराष्ट्र विधानमंडल का सत्र बुलाने के लिए भी आग्रह करुंगा। दूसरी तरफ सूबे में सियासी हलचल के बीच सीएम एकनाथ शिंदे दिल्ली में है।
वहीं एकनाथ शिंदे के दौरे के बीच अटकलें हैं कि वह मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले दिल्ली पहुंचे एकनाथ शिंदे ने पत्रकारों से बात की और कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए यहां आए हैं और कोई वजह नहीं है। खबरें यह भी हैं कि शिंदे गुट और बीजेपी में मंत्रियों की लिस्ट तैयार है बस विभागों को लेकर अंतिम मुहर लगनी बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो