scriptमहाराष्ट्र के कई जिलों में तूफानी बारिश, ओलावृष्टि से फसल चौपट, IMD ने जारी किया अलर्ट | Maharashtra rain thunderstorm hail in Marathwada Vidarbha IMD issues alert | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र के कई जिलों में तूफानी बारिश, ओलावृष्टि से फसल चौपट, IMD ने जारी किया अलर्ट

Maharashtra Rain Alert: मौसम विभाग ने आज मराठवाडा, विदर्भ में तूफानी बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

मुंबईApr 12, 2024 / 09:39 pm

Dinesh Dubey

maharashtra_rain.jpg
महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्र के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बेमौसम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग अलग स्थानों में बारिश, आंधी और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। जबकि कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की है।
मौसम विभाग (आईएमडी) द्वारा आज (12 अप्रैल) देर शाम जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 3-4 घंटों के दौरान सोलापुर, धाराशिव, लातूर, बीड, परभणी, हिंगोली, नांदेड़, जलगांव जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाओं के साथ बिजली चमकने और मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर ओले भी पड़ सकते है।
यह भी पढ़ें

रेल यात्री ध्यान दें! 14 से 16 अप्रैल तक 25 ट्रेनें होंगी कैंसिल, डाइवर्ट और लेट- देखें लिस्ट

आईएमडी के मुताबिक, आज सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों की अवधि में नागपुर में 21.2 मिमी, जलगांव में 4.2 मिमी, सोलापुर में 6 मिमी, उस्मानाबाद में 2.4 मिमी, वर्धा में 4.4 मिमी और ब्रह्मपुरी में 5.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।
क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, नागपुर के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी मिलिंद फड़के के मुताबिक, विदर्भ में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश हो रही है। कुछ क्षेत्रों में तीव्रता अधिक है, जबकि अन्य क्षेत्रों में सामान्य बारिश देखि जा रही है। आंधी, तूफान और ओले से फसलों को नुकसान पहुंचा रहा हैं। अगले तीन दिनों के लिए विदर्भ और मराठवाडा के कई जिलों के लिए आंधी, गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।
एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार और गुरुवार के दौरान सबसे ज्यादा बारिश परभणी में 33.4 मिलीमीटर (मिमी) हुई, इसके बाद लातूर में 14.3 मिमी, छत्रपति संभाजीनगर में 1.6 मिमी, जालना में 3.3 मिमी, बीड में 7 मिमी, धाराशिव में 7.9 मिमी, नांदेड़ में 8.9 मिमी और हिंगोली में 7.2 मिमी बारिश हुई।
https://twitter.com/RMC_Mumbai/status/1778717463653539842?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Mumbai / महाराष्ट्र के कई जिलों में तूफानी बारिश, ओलावृष्टि से फसल चौपट, IMD ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो