scriptMaharashtra: नवाब मलिक की बढ़ी मुश्किलें, क्लीन चिट मिलते ही समीर वानखेड़े ने दर्ज कराया मानहानि का केस | Maharashtra: Sameer Wankhede files defamation case against Nawab Malik after caste panel clean chit | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: नवाब मलिक की बढ़ी मुश्किलें, क्लीन चिट मिलते ही समीर वानखेड़े ने दर्ज कराया मानहानि का केस

एनसीपी विधायक नवाब मलिक की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। बताना चाहते हैं कि एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को क्लीन चिट मिलने के बाद उन्होंने मलिक के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

मुंबईAug 15, 2022 / 09:25 am

Subhash Yadav

sameer_wankhede_and_nawab_malik.jpg

Sameer Wankhede and Nawab Malik

Sameer Wankhede Vs Nawab Malik: जेल में बंद एनसीपी नेता नवाब मलिक की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं। दरअसल जाति को लेकर चल रहे मामले में कास्ट स्क्रूटनी कमेटी ने समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी है। कमेटी ने वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र को बरकरार रखा है। जिसके बाद एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है।
ज्ञात हो कि समीर वानखेड़े ने महाराष्ट्र सामाजिक न्याय विभाग की मुंबई जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति द्वारा क्लीन चिट मिलने के बाद यह मामला दर्ज कराया है। उन्होंने यह केस एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज कराया है। इससे पहले नवाब मलिक जब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे तो उन्होंने समीर वानखेड़े पर एससी-एसटी के फर्जी डाक्यूमेंट्स बनाकर नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया था।
यह भी पढ़ें

फोन पर ‘हैलो’ की जगह ‘वंदे मातरम’ बोलेंगे महाराष्ट्र के सरकारी बाबू, नए सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सुनाया फरमान

मुंबई पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार समीर वानखेड़े की शिकायत पर नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि के आरोप को लेकर रविवार को मामला दर्ज कराया है। कास्ट स्क्रूटनी कमेटी ने समीर वानखड़े के पक्ष में निर्णय दिया है। साथ ही 91 पेज के आदेश में उस दलील को भी खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि वानखेड़े जन्म से मुसलमान हैं। आदेश में यह भी कहा गया कि यह भी साबित नहीं होता है कि वानखेड़े और उनके पिता ने इस्लाम धर्म अपनाया था।
वानखेड़े का कहना है कि महाराष्ट्र में जाति जांच समिति ने मेरे खिलाफ दर्ज शिकायतों को अब खत्म किया है। वे बोले कि हमारी तरफ से सबमिट किये गए सभी डाक्यूमेंट्स को वैध माना है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं और मेरे पिता महार समुदाय से हैं। दरअसल यह पूरा विवाद पिछले साल उठा था जब समीर वानखेड़े मुंबई में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख थे।

Home / Mumbai / Maharashtra: नवाब मलिक की बढ़ी मुश्किलें, क्लीन चिट मिलते ही समीर वानखेड़े ने दर्ज कराया मानहानि का केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो