scriptMaharashtra Swine Flu Cases increasing in state maximum infected in Mumbai 7 people died | Maharashtra Swine Flu: महाराष्ट्र में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का कहर, सबसे ज्यादा मरीज मुंबई में, अब तक 7 लोगों की मौत | Patrika News

Maharashtra Swine Flu: महाराष्ट्र में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का कहर, सबसे ज्यादा मरीज मुंबई में, अब तक 7 लोगों की मौत

Maharashtra Swine Flu News: स्वास्थ्य विशेषज्ञ आशंका जता रहे हैं कि अगर बुखार जैसे लक्षण नजर आएं तो उसे नजरंदाज करना खतरनाक हो सकता है। इसलिए लोगों से अपील की जा रही है कि वे तबीयत खराब होने की स्थिती में डॉक्टर को जरुर दिखाए। सैकड़ों लोगों में स्वाइन फ्लू जैसा लक्षण देखने को मिला है लेकिन जांच के बाद संक्रमण का पक्का पता चल सकेगा।

मुंबई

Published: July 23, 2022 09:39:05 am

Maharashtra Swine Flu Update: कोविड-19 महामारी के बाद महाराष्ट्र में अब स्वाइन फ्लू (Swine Flu News) का खतरा बढ़ने लगा है। राज्यभर में एच1एन1 वायरस (H1N1 Flu Virus) यानि स्वाइन फ्लू से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही अब तक 142 लोग स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच स्वाइन फ्लू के मरीजों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी है।
Maharashtra Swine Flu News Updates
महाराष्ट्र में बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मामले
महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा स्वाइन फ्लू के मरीज मुंबई (Mumbai Swine Flu) में हैं। इसको लेकर बृहन्मुंबई महानगरपालिका(बीएमसी) को भी अलर्ट कर दिया गया है। मुंबई में स्वाइन फ्लू के 43, पुणे में 23, पालघर में 22, नासिक में 17, नागपुर में 14, कोल्हापुर में 14, ठाणे और कल्याण-डोंबिवली में दो-दो मरीज सामने आए हैं। स्वाइन फ्लू की चपेट में आने से पुणे और ठाणे में दो-दो और कोल्हापुर में तीन लोगों की मौत हुई है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Rains: शनिवार और रविवार को होगी भारी बारिश, बिजली गिरने की भी संभावना, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

स्वास्थ्य विशेषज्ञ आशंका जता रहे हैं कि अगर बुखार जैसे लक्षण नजर आएं तो उसे नजरंदाज करना खतरनाक हो सकता है। इसलिए लोगों से अपील की जा रही है कि वे तबीयत खराब होने की स्थिती में डॉक्टर को जरुर दिखाए। सैकड़ों लोगों में स्वाइन फ्लू जैसा लक्षण देखने को मिला है लेकिन जांच के बाद संक्रमण का पक्का पता चल सकेगा।
पिछले कुछ सप्ताह के दौरान तापमान में उतार चढ़ाव ने संक्रमण को बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र में इस साल स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार की तुलना में महाराष्ट्र में कल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में मामूली इजाफा देखने को मिला। राज्य में 24 घंटे की अवधि में 2515 नए मरीज मिले जबकि 2449 मरीज ठीक होकर घर गए। इस दौरान कुल छह कोरोना मरीजों की मौत हुई। राज्य में अब तक कुल 78,67,280 कोरोना मरीज ठीक हुए है। इसलिए राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 97.97 फीसदी पहुंच गई है। राज्य में कोविड-19 मृत्यु दर 1.84 फीसदी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंकात्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.