scriptChandrapur: बाघ के आतंक से कांप उठा महाराष्ट्र का चंद्रपुर जिला, 23वां इंसान बना शिकार | Maharashtra Tiger kills farmer in Bramhapuri in Chandrapur 23rd death in this year | Patrika News
मुंबई

Chandrapur: बाघ के आतंक से कांप उठा महाराष्ट्र का चंद्रपुर जिला, 23वां इंसान बना शिकार

Chandrapur News: ब्रम्हापुरी के बेलगांव गांव (Belgaon Village) के पास अपने खेत में काम कर रहे किसान दुर्योधन ठाकरे (49) पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ के हमले में उनकी मौत हो गई। मृतक गढ़चिरौली (Gadchiroli) की अरमोरी तहसील (Armori Tehsil) के शिवानी गांव (Shivani Village) का रहने वाला था।

मुंबईAug 09, 2022 / 06:35 pm

Dinesh Dubey

india-lost-329-tigers-in-3-years-including-29-due-to-poaching.jpg

India Lost 329 Tigers In 3 Years, Including 29 Due To Poaching

Tiger Attack in Chandrapur: महाराष्ट्र के चंद्रपुर (Chandrapur) जिले में पिछले कुछ महीनों से मानव आबादी में जंगली जानवरों के आने के मामले बढ़ गए है। ताजा मामला ब्रम्हापुरी (Bramhapuri) से सामने आया है, जहां एक बाघ ने 49 वर्षीय किसान पर हमला कर उसकी जान ले ली। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर ब्रम्हापुरी के बेलगांव गांव (Belgaon Village) के पास अपने खेत में काम कर रहे किसान दुर्योधन ठाकरे (49) पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ के हमले में उनकी मौत हो गई। मृतक गढ़चिरौली (Gadchiroli) की अरमोरी तहसील (Armori Tehsil) के शिवानी गांव (Shivani Village) का रहने वाला था।
यह भी पढ़ें

Palghar: चलती बाइक पर गिरा बिजली का खंभा, बाल-बाल बचीं युवक की जान, देखें Video

दुर्योधन और उसका बेटा आशीष (20) सुबह से ही अपने खेत में काम कर रहे थे। आशीष अपने मवेशियों को खिलाने के लिए पत्ते काटने के लिए एक पेड़ पर चढ़ा था। जबकि पिता दुर्योधन उन्हें पेड़ के नीचे से इकट्ठा कर रहा था। तभी अचानक एक बाघ ने हमला कर उसकी जान ले ली।
इस दौरान आशीष के चिल्लाने पर भी बाघ ने उसके पिता को नहीं छोड़ा और खींचते हुए लेकर भाग गया। बाद में किसान का क्षत-विक्षत शव जंगल के करीब मिला। वनकर्मियों ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और लोगों को सचेत रहने की चेतावनी दी है। किसान के परिवार को 20 हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि दी गई है।
गौरतलब हो कि इस साल चंद्रपुर जिले में शिकारी जानवरों के हमलों में 23 इंसानो की मौत हुई है। इनमें से बाघों ने 18 लोगों की जान ली है, जबकि तेंदुओं (Leopard) ने 5 को मार डाला है।

Home / Mumbai / Chandrapur: बाघ के आतंक से कांप उठा महाराष्ट्र का चंद्रपुर जिला, 23वां इंसान बना शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो