scriptपालघर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार | Major action of ACB in Palghar, two policemen arrested for taking bribe | Patrika News
मुंबई

पालघर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। पालघर रेलवे पुलिस थाने में तैनात आरोपी पुलिसकर्मियों ने प्रतिबंधित तंबाकू उत्पादों के परिवहन की मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत मांगी। एसीबी ने एक शख्स से रिश्वत लेने के आरोप में महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।

मुंबईNov 29, 2022 / 05:06 pm

Siddharth

mumbai_crime_branch.jpg

Crime

महाराष्ट्र के पालघर से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। पालघर रेलवे पुलिस थाने में तैनात आरोपी पुलिसकर्मियों ने प्रतिबंधित तंबाकू उत्पादों के परिवहन की मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत मांगी। एसीबी ने एक शख्स से रिश्वत लेने के आरोप में महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। सरकारी विभागों में रिश्वतखोरी कोई नई बात नहीं है. तमाम कोशिशों और सख्ती के बाद भी घूस लेकर काम करने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। खासकर पुलिस विभाग तो इसके लिए खासा बदनाम है।
महाराष्ट्र के पालघर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने एक शख्स से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। इस घटना की जानकारी मंगलवार को एसीबी (ACB) ने दी हैं। पुलिस उपाधीक्षक (एसीबी-पालघर) नवनाथ जगताप ने बताया कि पालघर रेलवे पुलिस थाने में तैनात आरोपी 32 साल के पुलिस नाइक और 37 साल के कांस्टेबल ने प्रतिबंधित तंबाकू उत्पादों के परिवहन की मंजूरी देने के लिए एक शख्स से कथित तौर पर रिश्वत की डिमांड रखी।
यह भी पढ़ें

मुंबई में खसरे के प्रकोप पर उद्धव गुट का हमला, कहा- लोग सड़कों पर ना उतर जाएं

पुलिस उपाधीक्षक (एसीबी-पालघर) नवनाथ जगताप ने आगे कहा कि पीड़ित शख्स ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई जिसने सोमवार को दोनों पुलिसकर्मियों को घूस लेते हुए दहाणू रोड रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया गया है।
https://youtu.be/004FZR-T8H4
रेवेन्यू ऑफिसर भी हुआ था गिरफ्तार: बता दें कि कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के पालघर जिले में ही घूस लेने के आरोप में एक रेवेन्यू ऑफिसर को गिरफ्तार किया गया था। रेवेन्यू ऑफिसर ने जमीन का रिकॉर्ड अपडेट करने के लिए रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद एसीबी ने रेवेन्यू ऑफिसर को 15 हजार रुपए लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया था। इस मामले की भी जांच की जारी है।

Home / Mumbai / पालघर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो