scriptमहाराष्ट्र: नासिक में बाइक से जा रही मासूम के गले में फंसा मांजा, कटा गला | Manjha slit 9-year-old girl throat in Nashik in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: नासिक में बाइक से जा रही मासूम के गले में फंसा मांजा, कटा गला

Maharashtra Nashik News: नायलॉन और चीनी मांजा न केवल पक्षियों के लिए घातक है, बल्कि इस के कारण अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसी तरह शनिवार शाम में नासिक में बच्ची की मांझे से गर्दन कटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।

मुंबईJan 15, 2023 / 05:57 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra manjha_accident.jpg

स्कूल से घर लौटते समय 9 साल की बच्ची के गले में फंसा मांजा

Manjha Injured School Girl in Nashik: महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2023) की पूर्व संध्या पर एक दर्दनाक घटना हो हुई। जहां नायलॉन मांजा की वजह से एक मासूम का गला कट गया। 9 साल की बच्ची के गले में नायलॉन मांजा फंस जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई।
नायलॉन और चीनी मांजा न केवल पक्षियों के लिए घातक है, बल्कि इस के कारण अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसी तरह शनिवार शाम में नासिक में बच्ची की मांझे से गर्दन कटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। पीड़िता का नाम आरिफा है और वह दिंडोरी इलाके की रहने वाली है। मामा के साथ बाइक से स्कूल से घर लौटते समय आरिफा के गले में मांजा फंस गया। नतीजतन, उसके गले में गहरे जख्म हो गए और देखते ही देखते आरिफा लहूलुहान हो गई। उसे तत्काल नासिक जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: पुणे में इवेंट के दौरान सुप्रिया सुले की साड़ी ने पकड़ी आग, बाल-बाल बचीं, देखें वीडियो

गनीमत रही कि इस घटना में आरिफा बाल-बाल बच गई। आरिफा रोज की तरह अपने मामा के साथ स्कूल से घर जा रही थी तभी अचानक वह एक मांजा की चपेट में आ गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। समय पर इलाज मिलने से उसकी जान बचायी जा सकी।
हालांकि इस घटना से एक सवाल खड़ा हो गया है कि पुलिस द्वारा समय-समय पर कार्रवाई किए जाने के बावजूद प्रतिबंधित नायलॉन मांजा बाजार में कैसे बिक रहा है। नायलॉन मांझे के खतरे को जानकर भी कुछ गैरजिम्मेदार लोग इसे खरीदते है और अन्य की जान संकट में डालते हैं। जिसका खामियाजा आरिफा जैसे लोगो को ही भुगतना पड़ रहा है।
बताया जा रहा है कि मकर संक्रांति के मद्देनजर शहर की पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी कर नायलॉन मांझा जब्त किया था। तब नायलॉन मांझा बेचने वालों के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की गई थी। हालांकि शहर में कई जगह अब भी नायलॉन मांझा चोरी-छिपे धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो