scriptMumbai Auto-Taxi Strike: मुंबई के लोगों के लिए अच्छी खबर, 15 सितंबर से नहीं होगी टैक्सी और ऑटो की हड़ताल | Mumbai auto-taxi strike calls off after meeting with state minister Uday Samant | Patrika News
मुंबई

Mumbai Auto-Taxi Strike: मुंबई के लोगों के लिए अच्छी खबर, 15 सितंबर से नहीं होगी टैक्सी और ऑटो की हड़ताल

Mumbai Taxi And Auto Strike News: मुंबई टैक्सीमैन यूनियन (Mumbai taximen’s Union) और रिक्शामैन यूनियन (Rickshawmen’s Union) ने किराए में बढ़ोतरी की मांग को लेकर 15 सितंबर से शहर में अनिश्चितकालीन टैक्सी और ऑटोरिक्शा हड़ताल का आह्वान किया था।

मुंबईSep 14, 2022 / 05:16 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Taxi and auto union Calls Off strike

मुंबई में टैक्सी और ऑटो यूनियन ने हड़ताल वापस ली

Mumbai Taxi And Autorickshaw Strike Calls Off: मुंबई के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल शहर में टैक्सी और ऑटोरिक्शा से सफर करने वाले लोगों को अब दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसका कारण यह है कि कल (15 सितंबर) से मुंबई में टैक्सी चालक और ऑटोरिक्शा चालक की होने वाली बेमियादी हड़ताल (Indefinite Strike) टल गयी है।
मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई में ऑटो और टैक्सियों की प्रस्तावित हड़ताल यूनियनों ने राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत (Uday Samant) के साथ हुई बैठक के बाद वापस ले ली है। इसकी पुष्टि करते हुए मुंबई टैक्सीमेन यूनियन के महासचिव (Mumbai Taximen’s Union) एएल क्वाड्रोस (A L Quadros) ने बताया, “हमने अभी के लिए हड़ताल वापस ले ली है।”
यह भी पढ़ें

Maharashtra: यूपी से आये 4 साधुओं को चोर समझकर भीड़ ने पीटा, महाराष्ट्र DGP ने सांगली एसपी से मांगी रिपोर्ट

बता दें कि मुंबई में करीब 48,000 टैक्सी चालकों और करीब दो लाख ऑटोरिक्शा चालकों ने किराए में बढ़ोतरी की मांग को लेकर 15 सितंबर से हड़ताल पर जाने का फैसला किया था।

क्वाड्रोस ने कहा, “मंगलवार को मंत्रालय में राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत के साथ एक बैठक हुई थी और हमें बताया गया है कि हमारी मांगों पर अगले 10 दिनों में निर्णय लिया जाएगा। चूंकि हमारी मांगों पर सरकार विचार करेगी, इसलिए हमने हड़ताल पर अभी नहीं जाने का फैसला किया है।”
मुंबई टैक्सीमैन यूनियन (Mumbai taximen’s Union) और रिक्शामैन यूनियन (Rickshawmen’s Union) ने किराए में बढ़ोतरी की मांग को लेकर 15 सितंबर से शहर में अनिश्चितकालीन टैक्सी और ऑटोरिक्शा हड़ताल का आह्वान किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनियनों ने राज्य सरकार से किराये में 10 रुपये की बढ़ोतरी की मांग की है। इसके पीछे दलील दी गयी कि मार्च 2021 में अंतिम किराया संशोधन के बाद से सीएनजी (CNG) की कीमत में कुल 32 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के कारण टैक्सी और ऑटोरिक्शा चलाने वालों को रोजाना 250 से 300 रुपये की कमाई का नुकसान हो रहा है।

Home / Mumbai / Mumbai Auto-Taxi Strike: मुंबई के लोगों के लिए अच्छी खबर, 15 सितंबर से नहीं होगी टैक्सी और ऑटो की हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो