scriptMumbai: भारी बारिश के चलते मुंबईकरों को पेड़ों से खतरा! BMC ने कई इलाकों में लगाए सावधानी वाले पोस्टर | Mumbai: Due to heavy rains, Mumbaikars are threatened by trees! BMC put up cautionary posters in many areas | Patrika News
मुंबई

Mumbai: भारी बारिश के चलते मुंबईकरों को पेड़ों से खतरा! BMC ने कई इलाकों में लगाए सावधानी वाले पोस्टर

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बीएमसी ने शहर के 5 हजार पेड़ों को खतरनाक घोषित किया है। बीएमसी ने इन पेड़ों पर पोस्टर चिपका दिए है। बीएमसी के इस पोस्टर में लोगों को सावधान करते हुए यह कहा गया है कि बारिश और तेज हवाओं के दौरान पेड़ों के नीचे खड़े होने से बचें, अन्यथा यह जानलेवा और खतरनाक साबित हो सकता है।

मुंबईJul 20, 2022 / 07:41 pm

Siddharth

bmc.jpg

BMC

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बीएमसी ने शहर में कुल 5 हजार पेड़ों को खतरनाक घोषित कर दिया है। मुंबई में भारी बारिश के दौरान पेड़ों के गिरने के चलते बीते कई सालों में कई दुर्घटनाएं सामने आई हैं। इन दुर्घटनाओं में कई लोगों की जानें भी गई हैं। इन दुर्घटनाओं से सबक लेते हुए बीएमसी ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है।
बीएमसी ने मुंबईकरों को ऐसी दुर्घटना से सावधान करने के लिए शहर के हजारों पेड़ों पर पोस्टर चिपका दिए है। बीएमसी के इस पोस्टर में लोगों को सावधान करते हुए यह लिखा गया है कि बारिश और तेज हवाओं के दौरान पेड़ों के नीचे खड़े होने से बचे, अन्यथा यह जानलेवा और खतरनाक साबित हो सकता है।
यह भी पढ़ें

Door Step School In Mumbai: गलियों में चलता-फिरता स्कूल, जरूरमंद और गरीब बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए घर-घर जाकर दी जाती है शिक्षा

बता दें कि कई सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि पेड़ गिरने की घटना कितना डेंजर हो सकता है। चेंबूर में कांचन नाथ रोज की तरह मॉर्निंग वॉक पर निकली थी कि अचानक नारियल का पेड़ उनके उपर गिर गया और मौके पर उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ एक और विशालकाय पेड़ मुंबई की सड़क पर गिरता है और एक महिला बाल-बाल बचती है। महिला को जैसे ही खतरे की भनक लगी वो वहा से तुरंत भाग जाती है, जिससे उसकी जान बच जाती है।
भारी बारिश की वजह से मुंबई में पेड़ गिरने की घटनाएं सबसे ज्यादा होती हैं। इन घटनाओं के चपेट में आकर कुछ लोगों को अपनी जान से भी हाथ धो बैठे है और कुछ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। मुंबई में 5 हजार पेड़ों पर बीएमसी की तरफ से हिंदी और मराठी में पोस्टर लगाया गया है और लोगों को सतर्क करते हुए इन पेड़ो के नीचे न खड़े होने की अपील की गई है। बता दें कि महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के चलते अब तक 100 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। राज्य के नागपुर, वर्धा, जालना, गड़चिरोली, चंद्रपुर, जलगांव,भंडारा, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, बीड, नाशिक, व अहमदनगर सहित 28 जिले भारी बारिश की चपेट में आए हैं।

Home / Mumbai / Mumbai: भारी बारिश के चलते मुंबईकरों को पेड़ों से खतरा! BMC ने कई इलाकों में लगाए सावधानी वाले पोस्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो