scriptMumbai Migrant Labour From Bihar : भिवंडी से मधुबनी के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना | Mumbai Migrant Labour From Bihar | Patrika News
मुंबई

Mumbai Migrant Labour From Bihar : भिवंडी से मधुबनी के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना

म.प्र. बार्डर तक 30 बस ( Buses ) रवाना, खान-पान सहित रेल और बस दोनों सेवाएं थी मुफ्त। श्रमिक एक्सप्रेस 1449 यात्रियों को लेकर बुधवार ( Wednessday ) शाम को 5 बजकर 40 मिनट पर रवाना हुई। वहीं राज्य परिवहन निगम ( State Transport Corporation ) की 30 बस 810 प्रवासी मजदूरों ( Labour ) को महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की सीमा सेंदवा शिरपुर तक तक छोडऩे के लिए रवाना हुई।

मुंबईMay 14, 2020 / 12:46 am

Binod Pandey

Mumbai Migrant Labour From  Bihar : भिवंडी से मधुबनी के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना

Mumbai Migrant Labour From Bihar : भिवंडी से मधुबनी के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना

भिवंडी. काफी मुसीबतें उठाने के बाद बुधवार का दिन प्रवासी मजदूरों के लिए राहत भरा रहा। जब भिवंडी रेलवे स्टेशन से मधुबनी के लिए जहां विशेष श्रमिक एक्सप्रेस 1449 यात्रियों को लेकर बुधवार शाम को 5 बजकर 40 मिनट पर रवाना हुई। वहीं राज्य परिवहन निगम की 30 बस 810 प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की सीमा सेंदवा शिरपुर तक तक छोडऩे के लिए रवाना हुई। सबसे उल्लेखनीय बात यह रही कि प्रवासी मजदूरों को रेल अथवा बस के किराए का भुगतान नहीं करना पड़ा। दोनों की सेवाएं मुफ्त थी। जिसे राज्य सरकार ने अदा किया था।
यह भी पढ़े:- महाराष्ट्र में तैनात होंगे अर्द्धसैनिक बल के 2000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

Mumbai Migrant Labour From Bihar : भिवंडी से मधुबनी के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना

मालूम हो कि भिवंडी से मधुबनी जाने वाली यह चौथी विशेष ट्रेन थी। जिसे भिवंडी के प्रांताधिकारी डा. मोहन नलदकर, तहसीलदार शशिकांत गायकवाड़, भिवंडी के पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे, सहायक पुलिस आयुक्त नितिन कौसडीकर सहित रेलवे और रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने ताली बजाकर रवाना किया। अब तक भिवंडी रेलवे स्टेशन से जाने वाली यह चौथी ट्रेन है। इससे पहले गोरखपुर, जयपुर और पटना के लिए भी विशेष ट्रेन रवाना हो चुकी है।
यह भी पढ़े:- अब स्पेशल ट्रेनों में होगी वेटिंग टिकट की भी बुकिंग, शताब्दी समेत बाकी ट्रेनों को भी जल्द हरी झंडी
इसी तरह राज्य परिवहन निगम

की 30 बसों में 810 प्रवासी मजदूरों को बिठाकर भिवंडी के प्रांत अधिकारी डा. मोहन नलदकर, तहसीलदार शशिकांत गायकवाड, भिवंडी के पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे आदि स्थानीय सरकारी अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले भी 31 बसों द्वारा लगभग 795 मजदूरों को मध्य प्रदेश के बार्डर तक मुफ्त रवाना किया जा चुका है। इस अवसर पर श्री भैरव सेवा समिति और अखिल भारतीय गुजराती समाज की तरफ से मजदूरों को खाने के लिए पैकेट व पानी की बोतल दिया गया।.

Home / Mumbai / Mumbai Migrant Labour From Bihar : भिवंडी से मधुबनी के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो