scriptMumbai News: मुलुंड में गरबा खेलते समय युवक को सीने में हुआ दर्द, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत, हार्ट अटैक की आशंका | Mumbai News Dombivli youth dies of heart attack while playing Garba in Mulund | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: मुलुंड में गरबा खेलते समय युवक को सीने में हुआ दर्द, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत, हार्ट अटैक की आशंका

Mulund Kalidas Hall Garba: मृतक युवक की पहचान 27 वर्षीय ऋषभ लहरी मंगे भानुशाली के रूप में हुई है। वह ठाणे (Thane News) जिले के डोंबिवली (Dombivli) का रहने वाला था। ऋषभ ने एमबीए (MBA) की पढ़ाई की थी।

मुंबईOct 03, 2022 / 09:43 am

Dinesh Dubey

Mumbai Mulund Garba News

गरबा खेलते समय अचानक सीने में हुआ दर्द, मुलुंड में हार्ट अटैक से युवक की मौत

Mumbai Mulund News: मुंबई समेत पूरे राज्य में नवरात्रि उत्सव (Navratri 2022) धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच शहर के पूर्वी उपनगर मुलुंड (Mulund) में गरबा (Garba) खेलते समय एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई। जहां गरबा खेलते समय एक युवक की दिल का दौरा पड़ने से अचानक मौत हो गई। घटना मुलुंड के कालिदास हॉल (Kalidas Hall) में बीजेपी (BJP) द्वारा आयोजित प्रेरणा रास नवरात्रि कार्यक्रम में हुई।
मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक युवक की पहचान 27 वर्षीय ऋषभ लहरी मंगे भानुशाली के रूप में हुई है। वह ठाणे (Thane News) जिले के डोंबिवली (Dombivli) का रहने वाला था। ऋषभ ने एमबीए (MBA) की पढ़ाई की थी और बोरीवली (Borivali) में एक निजी कंपनी में नौकरी करता था।
यह भी पढ़ें

MPSC परीक्षा की तैयारी कर रही 25 वर्षीय छात्रा लाइब्रेरी में हुई बेसुध, मौत, हार्ट अटैक की आशंका

बताया जा रहा है कि मृतक अपने माता-पिता के साथ डोंबिवली वेस्ट में रहता था। वह घर का इकलौता कमाने वाला था। लेकिन समय के चक्र के साथ परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है।
शनिवार (1 अक्टूबर) की रात अन्य लोगों की तरह ऋषभ भी अपने परिवार के साथ मुलुंड के कालिदास हाल में बीजेपी नेता मनोज कोटक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गरबा खेलने के लिए आया था। लेकिन गरबा खेलते समय उसके सीने में अचानक तेज दर्द होने लगा। उसने इस बात की जानकारी अपने साथ आये परिवार के लोगों को दी तो सभी ने सोचा कि तरह को एसिडिटी हुई है।
फिर घरवालों ने उसे पीने के लिए कोल्ड ड्रिंक दी। लेकिन तब भी ऋषभ को दर्द से राहत नहीं मिली और उसकी तबियत बिगड़ती गई, जिसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों की मदद से उसे तुरंत मुलुंड के अदिति अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे भर्ती करने से पहले ही मृत घोषित कर दिया।
ऋषभ की मौत ने एक बार फिर युवाओं में हार्ट अटैक का मुद्दा खड़ा कर दिया है। इससे पहले भी कई बार युवाओं की क्रिकेट खेलने या एक्सरसाइज करने के दौरान मौत होने की घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में पुणे में एक युवती की मौत लाइब्रेरी में पढ़ाई करते समय हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो