scriptMumbai News: NCB को मिली बड़ी कामयाबी, 88 किलो गांजा और 5 किलो मेफेड्रोन किया बरामद | Mumbai News: NCB got a big success, 88 kg ganja and 5 kg mephedrone recovered | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: NCB को मिली बड़ी कामयाबी, 88 किलो गांजा और 5 किलो मेफेड्रोन किया बरामद

मुंबई एनसीबी टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पिछले 6 दिनों में एनसीबी ने 3 ऑपरेशन के जरिए 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन, 870 ग्राम वीड, 88 किलोग्राम गांजा, 2 वाहन सहित 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट अंतर्राज्यीय और कूरियर आधारित मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

मुंबईAug 08, 2022 / 09:14 pm

Siddharth

ncb_raid.jpg

मादर पदार्थ

मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट एक बार फिर एक्टिव मोड में आ गई है. एनसीबी की टीम ने पिछले 6 दिनों में 3 ऑपरेशन चलाकर 4.950 किलो मेथाक्वालोन, 870 ग्राम हाइड्रोपोनिक वीड, 88 किलो गांजा, 2 वाहन समेत 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी का ये कदम मुंबई में सक्रिय बड़े सिंडीकेट्स को बाहर लाने में मदद करेगी। मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट अंतर्राज्यीय और कूरियर आधारित मादक पदार्थों की स्मगलिंग को रोकने के लिए लगातार कोशिश कर रही है।
पिछले कुछ दिनों से एनसीबी ने एक के बाद एक छापेमारी करके मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोहों की कमर तोड़ दी है। जिसके कारण इलाके में सक्रिय सिंडीकेट्स को अलग-थलग कर दिया गया है। 2 अगस्त को एनसीबी ने पहली छापेमीरी की। इस दौरान एनसीबी ने एक कूरियर पार्सल से 870 ग्राम हाइड्रोपोनिक जब्त किया था। ये पार्सल अमेरिका से नागपुर स्थित रिसीवर को भेजा गया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे-फडणवीस सरकार में ऐसा होगा मंत्रीपद का फॉर्मूला, इस पूर्व मंत्री का कट सकता है पत्ता

बता दें कि इसके बाद एनसीबी ने 5 अगस्त को दूसरी कार्रवाई की थी, जिसमें एक डीएचएल एक्सप्रेस कूरियर पार्सल से 4.950 किलो मेथाक्वालोन जब्त किया गया, जो शायद न्यूजीलैंड जाने वाला था। ये पार्सल महाराष्ट्र के नागपुर से बुक किया गया था। दोनों मामलों पर गौर किया जाए तो दोनों में नागपुर एक कॉमन लिंक था इसलिए एनसीबी की टीमों को तुरंत वहां रवाना कर दिया गया।
अब एनसीबी अलग-अलग पहलुओं की जाच कर इंटरनेशनल मादक पदार्थो की तस्करी में शामिल सिंडिकेट की पहचान के सिए पूछताछ जारी है। वहीं एनसीबी ने तीसरी छापेमारी रविवार यानी 7 अगस्त को की थी, जिसें एनसीबी ने रायगढ़ जिले में रात में कार्रवाई करते हुए अंतर-राज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया।
बता दें कि एनसीबी को एक खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली कि एक एक्टिव ड्रग सिंडिकेट एक ट्रक में मादक पदार्थो की स्मगलिंग करने वाला है। इसके बाद एनसीबी ने एक प्लान बनाया और प्लान के मुताबिक रास्ते में ही ट्रक को रोक लिया। जब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की गई तो वो जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद एनसीबी ने ट्रक की तलाशी ली तो 88 किलो गांजा बरामद किया।

Home / Mumbai / Mumbai News: NCB को मिली बड़ी कामयाबी, 88 किलो गांजा और 5 किलो मेफेड्रोन किया बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो