script‘जिंदा तो क्या, मरने के बाद भी मुझे नहीं गाड़ पाओगे’, संजय राउत को PM मोदी का करारा जवाब | PM Modi hits back at Sanjay Raut for his controversial remark in Maharashtra rally | Patrika News
मुंबई

‘जिंदा तो क्या, मरने के बाद भी मुझे नहीं गाड़ पाओगे’, संजय राउत को PM मोदी का करारा जवाब

PM Modi in Maharashtra : पीएम मोदी ने आज महाराष्ट्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए संजय राउत की विवादित टिप्पणी पर पलटवार किया है।

मुंबईMay 10, 2024 / 08:25 pm

Dinesh Dubey

PM Modi target Sanjay Raut
PM Modi on Sanjay Raut : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए राजनीतिक दलों के नेता जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने क्रूर मुगल शासक औरंगजेब की तरह महाराष्ट्र में ‘दफनाने’ की संजय राउत की टिप्पणी का करारा जवाब दिया।
शिवसेना (उद्धव गुट) नेता पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा दफनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन उनकी यह इच्छा कभी पूरी नहीं होगी, क्योंकि मेरे साथ मातृ शक्ति का रक्षा कवच है।

यह भी पढ़ें

PM मोदी बोले- साथ आइए, सपने सच होंगे… शरद पवार ने ठुकराया खुला ऑफर

पीएम मोदी शुक्रवार को बीजेपी सांसद हिना गावित के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए महाराष्ट्र के नंदुरबार आये थे। जहां विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष किया।

महाविकास अघाड़ी (एमवीए) को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा, “ये लोग अहंकार से इतने भरे हुए हैं कि गरीब इनके लिए कोई मायने नहीं रखता। आज ये गरीब का बेटा, आपका सेवक बनकर प्रधानमंत्री के पद पर जब काम कर रहा है। तो ये गरीब विरोधी मानसिकता वाले, शाही परिवार की मानसिकता वाले, इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।“

विपक्ष कहता है मोदी तेरी कब्र खुदेगी- PM

राउत के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “नकली शिवसेना वालों को गरीब से कितनी नफरत है, ये इन्होंने फिर बताया है। ये नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात कर रहे हैं। एक तरफ कांग्रेस है, जो कहती है – मोदी तेरी कब्र खुदेगी, दूसरी तरफ ये नकली शिवसेना मुझे जिंदा गाड़ने की बात करती है। मुझे गाली देते हुए भी ये लोग तुष्टिकरण का पूरा ध्यान रखते हैं। लेकिन ये लोग नहीं जानते कि मुझ पर मातृशक्ति का इतना आशीर्वाद है कि ये लोग चाहकर भी, जीते जी भी और मरने के बाद भी जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे।“

संजय राउत ने क्या कहा था?

बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को अहमदनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने इंडिया-एमवीए गठबंधन की संयुक्त रैली में कहा, “… 27 साल तक औरंगजेब ने महाराष्ट्र को जीतने के लिए महाराष्ट्र की धरती पर लड़ाई लड़ी। अंत में मराठों ने उसे यहीं दफनाया… तो नरेंद्र मोदी तू कौन है…इतिहास उठाकर देख लीजिए, औरंगजेब का जन्म मोदी के गांव में ही हुआ था।”

Home / Mumbai / ‘जिंदा तो क्या, मरने के बाद भी मुझे नहीं गाड़ पाओगे’, संजय राउत को PM मोदी का करारा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो