script‘पवार की वजह से भारत नहीं लाया जा सका दाऊद’ | Prakash Ambedkar slams sharad pawar on Dawood | Patrika News
मुंबई

‘पवार की वजह से भारत नहीं लाया जा सका दाऊद’

प्रकाश आंबेडकर ने राकांपा प्रमुख पर लगाया गंभीर आरोप, भारिप नेता ने कहा- 1993 में अंडरवल्र्ड सरगना लौटना चाहता था भारत, वकील राम जेठमलानी ने की थी पहल

मुंबईMar 19, 2019 / 09:10 pm

Nitin Bhal

प्रकाश आंबेडकर ने राकांपा प्रमुख पर लगाया गंभीर आरोप

प्रकाश आंबेडकर ने राकांपा प्रमुख पर लगाया गंभीर आरोप

मुंबई. भारिप बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार पर मंगलवार को बेहद गंभीर आरोप लगाया। आंबेडकर ने कहा कि अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सरेंडर के लिए तैयार था लेकिन, तत्कालीन मुख्यमंत्री शरद पवार ने उसे भारत लाने के लिए कोई पहल नहीं की। तत्कालीन राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने साल 1993 में लंदन में दाऊद से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में दाऊद ने जेठमलानी से कहा था कि वह सरेंडर के लिए तैयार है, बशर्ते उस पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। आंबेडकर ने दावा किया कि जेठमलानी ने यह बात पवार को बताई थी। लेकिन, पवार ने यह जानकारी न तो प्रधानमंत्री को दी और न ही दाऊद के सरेंडर के संबंध में कोई प्रस्ताव मंत्रिमंडल के समक्ष ही रखा। आंबेडकर ने इस बारे में पवार से सफाई मांगी है। उन्होंने कहा कि उस समय दाऊद ने सरेंडर कर दिया होता तो आज उसके लिए पाकिस्तान से भीख नहीं मांगनी पड़ती। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक है और ऐसे लोगों का चेहरा सामने आना चाहिए ताकि मतदाता सही-गलत का फैसला आसानी से कर सकें। वैसे आंबेडकर के बयान पर राकांपा में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। दूसरी तरफ कांग्रेस कुछ भी बोलने से बच रही है।
भाजपा के मददगार हैं आंबेडकर

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि भाजपा की मदद करने के लिए आंबेडकर ने दाऊद का मुद्दा उठाया है। आंबेडकर ने पिछले 25 साल में उसे भारत लाने की चर्चा कभी नहीं की, लेकिन चुनाव आते ही वे इस तरह के सवाल कर रहे हैं। पवार पहले ही अपनी भूमिका साफ कर चुके हैं, जो आरोपी फरार है, उसे शर्तों पर सरेंडर की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जिस बात का जिक्र जेठमलानी ने किया था, उस समय सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी थी।
अपरिपक्व नेता हैं आंबेडकर

राकांपा के विधायक जीतेंद्र आव्हाड ने कहा कि आंबेडकर ने खुद को चमकाने के लिए यह बयान दिया है, जिस पर लोग हंसेंगे। पवार पर आरोप लगा कर उन्होंने साबित कर दिया है कि वे अभी अपरिपक्व नेता हैं। आंबेडकर को पता नहीं है कि जिन शर्तों पर दाऊद सरेंडर करना चाहता था, उसे कोई भी सरकार स्वीकार नहीं करती। आंबेडकर ने राकांपा प्रमुख पर बेबुनियाद आरोप लगाया है।

Home / Mumbai / ‘पवार की वजह से भारत नहीं लाया जा सका दाऊद’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो