scriptगवर्नर कोश्यारी के विरोध में 13 दिसंबर को पुणे बंद, महाविकास आघाडी और संभाजी ब्रिगेड ने किया ऐलान | Pune bandh on December 13 over Governor Bhagat Singh Koshyari’s Shivaji remark | Patrika News
मुंबई

गवर्नर कोश्यारी के विरोध में 13 दिसंबर को पुणे बंद, महाविकास आघाडी और संभाजी ब्रिगेड ने किया ऐलान

Pune Bandh Over Governor Bhagat Singh Koshyari’s Remark: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) और संभाजी ब्रिगेड ने बुधवार को पुणे के शिवाजीनगर में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के सामने बैठक की।

मुंबईDec 08, 2022 / 04:49 pm

Dinesh Dubey

bhagat_singh_koshyari.jpg

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

Pune Bandh on December 13: महाराष्ट्र के विपक्षी दलों और प्रमुख मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड (Sambhaji Brigade) ने अगले मंगलवार (13 दिसंबर) को पुणे बंद (Pune Bandh News) की घोषणा की है। यह बंद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji) के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के विरोध में बुलाया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) और संभाजी ब्रिगेड ने बुधवार को पुणे के शिवाजीनगर में श्री शिवाजी प्रिपरेटरी मिलिट्री स्कूल मैदान में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के सामने बैठक की।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी छोड़ सकते है पद! संजय राउत के ट्वीट से खलबली

संभाजी ब्रिगेड के संतोष शिंदे (Santosh Shinde) ने कहा “राज्यपाल द्वारा मराठा राजा छत्रपति शिवाजी पर दिए विवादित बयान को लगभग एक महीना हो गया है। मराठा योद्धा का अपमान करने के लिए बीजेपी नेतृत्व ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।“
उन्होंने कहा “बीजेपी नेता बार-बार मराठा राजा का अपमान करने वाले बयान दे रहे हैं। छत्रपति शिवाजी का अपमान करने वालों के खिलाफ आंदोलन तेज करने की जरूरत है। इस प्रकार, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा 13 दिसंबर को सर्वसम्मति से पुणे बंद का आह्वान किया गया है। हालांकि, इस बंद से आम नागरिकों को असुविधा नहीं होगी।
पिछले महीने डॉ अम्बेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय (Dr Ambedkar Marathwada University) में अपने भाषण के दौरान कोश्यारी ने कहा था कि शिवाजी महाराज पुराने ज़माने के आदर्श हैं, जबकि आधुनिक समय में अंबेडकर और नितिन गडकरी जैसे लोग आदर्श हैं।” राज्यपाल के इस बयान पर सूबे के राजनीतिक दल तीखी प्रतिक्रिया दे रहे है।

Home / Mumbai / गवर्नर कोश्यारी के विरोध में 13 दिसंबर को पुणे बंद, महाविकास आघाडी और संभाजी ब्रिगेड ने किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो