scriptRaj Thackeray Aaditya Thackeray reaction after Ram Lalla Pran Pratishtha in Ayodhya Ram Mandir | 'आज कारसेवकों की आत्मा को शांति मिली’, रामलला के विराजमान होने के बाद बोले राज ठाकरे | Patrika News

'आज कारसेवकों की आत्मा को शांति मिली’, रामलला के विराजमान होने के बाद बोले राज ठाकरे

locationमुंबईPublished: Jan 22, 2024 04:48:05 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Raj Thackeray Aaditya Thackeray on Ram Mandir: 500 साल के इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति स्थापित की गई।

raj_thackeray_aaditya_thackeray.jpg
राज ठाकरे और आदित्य ठाकरे
Ram Lalla Pran Pratishtha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा निर्धारित मुहूर्त में संपन्न हुई। इसके बाद देशभर में उत्साह और भक्ति का माहौल बन गया है।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे और शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने राम मंदिर के शुभारंभ होने पर प्रतिक्रिया दी है। मनसे मुखिया राज ठाकरे ने 'एक्स' (ट्विटर) पर भगवान श्री राम की मनमोहक मूर्ति का वीडियो पोस्ट किया है। साथ ही लिखा है, ''आज कारसेवकों की आत्मा प्रफुल्लित है और 32 साल बाद शरयू नदी प्रसन्न व हर्षित है। जय श्रीराम!।"
यह भी पढ़ें

उद्धव को भी मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, फिर क्यों भड़के ठाकरे खेमे के नेता?


मनसे ने बांटे 51 हजार लड्डू

नासिक मनसे की ओर से पंचवटी के कालाराम मंदिर में आज महाआरती का आयोजन किया गया। इसके साथ ही शहर भर में 51 हजार मोतीचूर के लड्डुओं को कालाराम मदिर के प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। पंचवटी में आज शाम उद्धव ठाकरे का भी भव्य कार्यक्रम होने वाला है। इसलिए पूरा नासिक भगवामय नजर आ रहा है।

बालासाहेब का सपना पूरा हुआ- आदित्य ठाकरे

वहीँ, उद्धव ठाकरे की शिवसेना के विधायक व राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर कहा, “रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता राम! हिन्दू हृदय सम्राट श्री बालासाहेब ठाकरे का सपना आज साकार हो गया, सभी कारसेवकों का त्याग और बलिदान स्वर्णिम हो गया! भगवान श्री रामचन्द्र की जय! जय सिया राम!”
गौरतलब हो कि 500 साल के लंबे इंतजार के बाद आज राम मंदिर में रामलला की मूर्ति स्थापित की गई। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने रामलला की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। रामलला की मूर्ति विराजमान होने के बाद सेना के हेलीकॉप्टर से राम मंदिर पर पुष्पवर्षा की गई। प्रधानमंत्री ने भगवान राम की पहली आरती की।
आज अयोध्या में राम भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस शुभ अवसर का साक्षी बनने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति राम मंदिर में उपस्थित थे। इसमें उद्योगपति मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रजनीकांत, राम चरण, चिरंजीवी, माधुरी दीक्षित, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, सोनू निगम आदि बड़ी हस्तियां मौजूद थी।

ट्रेंडिंग वीडियो